Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सरकारी स्कूल के 'मिस्टर इंडिया' टीचरों के खिलाफ बच्चों ने खोला मोर्चा, SDM दफ्तर का किया घेराव

  तखतपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर के मोढ़े गांव के छात्रों ने सरकारी स्कूलों की बदहाल शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ मोर्चा खोल दिय...

Also Read

 तखतपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर के मोढ़े गांव के छात्रों ने सरकारी स्कूलों की बदहाल शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. स्कूलों में शिक्षकों की अनुपस्थिति और अनियमितताओं को लेकर उन्होंने सोमवार को एसडीएम ज्योति पटेल के दफ्तर का घेराव किया. छात्रों का कहना है कि स्कूलों में शिक्षक बिना उपस्थित हुए भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा लेते हैं. गोटिया दंपत्ति शिक्षक छात्रों से दुर्व्यवहार करते हुए कहते हैं कि उनके परिजन मजदूर हैं और वे भी बड़े होकर यही काम करेंगे.



बच्चों का कहना है कि स्कूल में पदस्थ एक शिक्षक साल में केवल कुछ ही बार स्कूल आते हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति नियमित रूप से दर्ज होती है. इस लापरवाही के कारण छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है, और वे परीक्षा में फेल हो रहे हैं. छात्रों ने मिड डे मील की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने बताया कि मिड डे मील में निर्धारित डाइट चार्ट का पालन नहीं हो रहा और भोजन की गुणवत्ता बहुत खराब है. कई बार बच्चों को खाने में मिलावट और कमी की शिकायतें मिली हैं, लेकिन विभागीय अधिकारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.