Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आम जनता और कार्यकर्ताओं की मंत्री समस्या सुनेंगे. सहयोग केंद्र में अलग-अलग दिन मंत्री मौजूद रहेंगे

  रायपुर । बीजेपी का सहयोग केंद्र फिर शुरू होगा. आम जनता और कार्यकर्ताओं की मंत्री समस्या सुनेंगे. सहयोग केंद्र में अलग-अलग दिन मंत्री मौजूद...

Also Read

 रायपुर। बीजेपी का सहयोग केंद्र फिर शुरू होगा. आम जनता और कार्यकर्ताओं की मंत्री समस्या सुनेंगे. सहयोग केंद्र में अलग-अलग दिन मंत्री मौजूद रहेंगे. बीजेपी कार्यालय में सहयोग केंद्र आयोजित होगा. जहां दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक समस्याओं की सुनवाई होगी और उसका निराकरण किया जाएगा. तय कार्यक्रम के अनुसार, 4 जुलाई को मंत्री लखन लाल देवांगन मौजूद रहेंगे, 5 जुलाई को मंत्री दयालदास बघेल समस्या सुनेंगे, 8 जुलाई को उपमुख्यमंत्री अरुण साव मौजूद रहेंगे और 9 जुलाई को मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल समस्या सुनेंगे.



राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए चलाया जाएगा अभियान

प्रदेश में राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए अभियान चलाया जाएगा. 5 से 20 जुलाई तक राजस्व पखवाड़ा का आयोजन होगा. अधिकारियों को प्रकरणों का तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं.

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा आज करेंगे जिला स्तरीय समीक्षा बैठक

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा आज बलौदाबाजार के संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विभागीय समीक्षा बैठक लेंगे. बैठक में विभागवार एजेंडा अनुसार विस्तृत समीक्षा की जाएगी.

बैठक के एजेंडा अनुसार राजस्व विभाग अंतर्गत जिले क़े राजस्व न्यायालयों में प्रकरण निराकरण की स्थिति, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन एवं त्रुटि सुधार, शिकायतों का निराकरण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत मनरेगा, श्रमिकों की संख्या, निर्माण कार्यों की स्थिति, स्वच्छता अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, पंचायत सशक्तिकरण योजना, एनआरएलएम, बजट आबंटन, आरईएस अंतर्गत निर्माण कार्यों की स्थिति, स्कूल जतन योजना अंतर्गत निर्माण कार्य, पंचायतो में वाई फाई, स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत शाला प्रवेश उत्सव, माध्यन्ह भोजन, शिक्षक विहीन शाला, निर्माण कार्य की स्थिति, शाला भवनों की जर्जर स्थिति, आय, जाति निवास प्रमाण पत्र, समग्र शिक्षा योजना की समीक्षा की जाएगी.

आज से नगर निगम रायपुर स्वच्छता अभियान शुरू करेगा. केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के इसी महीने से स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखकर नगर निगम विशेष अभियान की शुरूआत कर रहा है. इस अभियान के तहत सड़क, चौक-चौराहों, तालाबों, वार्डों की सफाई होगी. गंदगी फैलाने पर सख्त कार्रवाई होगी. होटलों, जूस सेंटरों, खाद्य संस्थानों के सफाई का आकस्मिक जांच होगा. डेंगू से बचने विंडो कूलर के पानी को खाली करवाने अभियान चलेगा. शहर के स्लम एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का भी आयोजन होगा.

राजधानी में आज

सखी स्वास्थ्य और सावन तंबोला

सुहिणी सोच संस्था की ओर से संस्कार और नेतृत्व कला का विकास करने के लिए बुधवार को विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. सिविल लाइन स्थित वृंदावन हाल में महिलाओं के लिए ‘सखी स्वास्थ्य व सावन तंबोला’ आयोजित किया गया है. संस्था की संस्थापक मनीषा तारवानी और पूर्व अध्यक्ष करिश्मा कमलानी ने बताया कि कार्यक्रम में महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी विशेषज्ञ डाक्टर देंगे. कार्यक्रम शाम 4 से शुरू होगा.

भागवत कथा

श्रीराम कथा समिति समता कॉलोनी द्वारा महंत चिन्मय दास महाराज की वाणी से श्रीमद् भागवत कथा के अंतर्गत श्रीकृष्ण-रुक्मणी विवाह महोत्सव का प्रसंग, खाटू श्याम मंदिर समता कॉलोनी में अपरान्ह 3.30 से शाम 7 बजे तक होगा.

सरयूपारीण ब्राह्मण सभा भवन संजयनगर में आचार्य शिवेंद्रमणि त्रिपाठी महाराज की वाणी से श्रीमद् भागवत कथा, अपरान्ह 3 से शाम 7 बजे के बीच होगा.

कंप्यूटर प्रशिक्षण

गुरु घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी द्वारा समाज के सतनामी युवाओं के लिए निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण एवं कैरियर मार्गदर्शन कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. यह प्रशिक्षण न्यू राजेंद्र नगर स्थित अकादमी भवन में सुबह 11 बजे से शुरू होगा.

क्रिकेट संघ का वार्षिक पुरस्कार समारोह 5 को

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ का वार्षिक पुरस्कार समारोह 5 जुलाई को नवा रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के सामने
स्थित उमरिया गांव के एक रिसॉर्ट मेंआयोजित किया जाएगा. इस समारोह में राज्य के वह महिला व पुरुष खिलाड़ी जिन्होंने संघ द्वारा आयोजित राज्य एवं जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में वर्ष 2023-24 में – श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. उनका सम्मानित और पुरस्कृत किया जाएगा.

इसके लिए सभी आयु वर्गों तथा फॉर्मेट हेतू विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार दिये जाएंगे. यह समारोह शुक्रवार को शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा. छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के प्रवक्ता राजेश दवे ने बताया कि इस अवॉर्ड समारोह में सही मायने में सब जूनियर, जूनियर और सीनियर्स क्रिकेटर्स को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करने का माध्यम है. इसमें गेंदबाजी, बल्लेबाजी, फील्डिंग के अलावा क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपना बेहतर प्रदर्शन देने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा.