Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मेकाहारा में MRI-PET स्कैन तो DKS अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट ठप, स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मशीनों के टेंडर और प्लांट रिपेयर करने दिये निर्देश…

  रायपुर.  छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अंबेडकर चिकित्सालय यानि मेकाहारा अस्पताल (Mekahara) में MRI मशींने एक्सपायर और केंसर...

Also Read

 रायपुर. छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अंबेडकर चिकित्सालय यानि मेकाहारा अस्पताल (Mekahara) में MRI मशींने एक्सपायर और केंसर सेंटर की स्कैन मशीन खराब हो गई हैं, स्वास्थ्य सुविधाएं काफी प्रभावित हो गई हैं. इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जल्द ही मशीनों का टेंडर किया जाएगा. विभाग से जानकारी मिली है कि 3 से 4 महीने के अंदर पेट स्कैन मशीन भी चालू कराया जाएगा.



DKS अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट ठप 

वहीं राजधानी के DKS अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट ढप पड़ने को लेकर कहा कि कोरोना काल में जल्दबाज़ी में दोनों प्लांट बनाए गए थे, जिसमें 3 से 4 सालों के बाद अब कुछ ख़ामी आ चुकी है. प्रदेश के सभी ऑक्सीजन प्लांटों में जहां-जहां रिपेयर की आवश्यकता है, उसके लिये निर्देश जारी कर दिए हैं.

दूसरे राज्यों से बुलाए जाएंगे स्वास्थ्य विशेषज्ञ

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि बस्तर और सरगुजा में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है. पड़ोसी राज्यों से विशेष पैकेज देकर डॉक्टरों की पोस्टिंग की जाएगी. सरकार अनुबंध (Bond) की राशि को 25 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ करने पर विचार कर रही है, ताकि डॉक्टर्स ड्यूटी छोड़कर ना जाएं.

बलौदाबाज़ार घटना मामले में कांग्रेस पर आरोप 

बलौदाबाज़ार घटना में कांग्रेस के सरकार पर असक्षम होने के लगाए आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह संवेदनशील है. कांग्रेस के लोगों ने ही प्रायोजित तरीके से अशांति फैलाने का काम किया है. कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री का वहां पर मौजूद होना यह सिद्ध करता है कि राजनीतिक लोलुपता के चलते यह घटना हुई है.

स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आगे कहा, कि कांग्रेस चाह रही थी पुलिस लाठी चार्ज करें गोलियां चलाये, लेकिन बीजेपी सरकार ने ऐसा कोई भी काम नहीं किया. लापरवाही बरतने पर जिले के डीएम और SP को निलंबित कर दिया है. बलौदा बाजार की स्थिति और हालात अब एकदम सामान्य है.