Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विपक्ष की तमाम कवायदों के बाद भी लोकसभा अध्यक्ष भाजपा का बनना तय नजर आ रहा, एक महिला सहित चार दावेदारों के नाम आए सामने...

  नई दिल्ली।  असल बात news.    मोदी 3.0 में विपक्ष की तमाम कवायदों के बाद भी लोकसभा अध्यक्ष भाजपा का बनना तय नजर आ रहा है. पहले जेडी-यू ने...

Also Read

 नई दिल्ली।

 असल बात news.   

मोदी 3.0 में विपक्ष की तमाम कवायदों के बाद भी लोकसभा अध्यक्ष भाजपा का बनना तय नजर आ रहा है. पहले जेडी-यू ने और अब टीडीपी ने भाजपा अध्यक्ष को लेकर अपनी सहमति जता दी है, लेकिन समस्या यह है कि आखिर इस महत्वपूर्ण पद के लिए भाजपा अपने किस नेता को आगे करे. फिलहाल, इस दौड़ में एक महिला सहित चार दावेदारों के नाम सामने आए हैं.



18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होकर 3 जुलाई को समाप्त होगा. 9 दिनों का यह विशेष सत्र कई मायनों में खास होगा, इसमें लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव के साथ नए संसद सदस्यों का शपथ ग्रहण शामिल है. जेडी-यू के बाद टीडीपी का समर्थन मिलने से भाजपा की नए अध्यक्ष की तलाश तेज हो गई है. जिन नामों की चर्चा हो रही है, उनमें पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के अलावा छह बार के भाजपा सांसद भृतहरि महताब, छह बार के भाजपा सांसद राधामोहन सिंह और भाजपा की तीन बार की सांसद डी पुरंदेश्वरी शामिल है.

राजनाथ सिंह करेंगे विपक्ष से बात

अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 26 जून को संभावित है. एनडीए के सहयोगी दलों से बातचीत के बाद अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विपक्ष से चर्चा कर आम सहमति बनाने का प्रयास करेंगे. भाजपा को उम्मीद है कि अब तक की परंपराओं के अनुसार विपक्ष अध्यक्ष पद के मामले में उनका समर्थन करेगा, लेकिन आसार ऐसे नजर नहीं आ रहे हैं.