Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुख्यमंत्री साय की सरकार जनता की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध-उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा कवर्धा के पीजी कॉलेज इंडोर स्टेडियम में जन समस्या निवारण शिविर का शुभारंभ किया

 कवर्धा कवर्धा,  उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने आज रविवार को कवर्धा के पीजी कॉलेज मैदान में कवर्धा नगर पालिका परिषद् द्वारा आयोजित जन समस्...

Also Read

 कवर्धा


कवर्धा,  उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने आज रविवार को कवर्धा के पीजी कॉलेज मैदान में कवर्धा नगर पालिका परिषद् द्वारा आयोजित जन समस्या निवारण शिविर का शुभारंभ किया। शिविर में उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने नागरिकों से सीधा संवाद कर उनकी मांग, समस्याएं सुनीं और आवेदन लिया। उन्होंने आवेदन को तत्काल संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने सभी विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों को लर्निंग लाइसेंस, आयुष्मान कार्ड का वितरण भी किया। जन समस्या निवारण शिविर में कुल 474 आवेदन प्राप्त हुए। उपमुख्यमंत्री ने शिविर में प्राप्त आवेदनों का निराकरण करते हुए हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने कहा कि जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन आम जनता की समस्याओं को सुनने और उनका त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इसी तरह कवर्धा नगर पालिका के सभी वार्डो के लिए जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया जाएगा। जनसमस्या निवारण शिविर की दिन और तिथि निर्धारित कर ली गई है। इस पहल का उद्देश्य जनता की शिकायतों का शीघ्र और प्रभावी निवारण सुनिश्चित करना है, जिससे नागरिकों को राहत मिले और प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़े। उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री साय की सरकार जनता की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन नियमित रूप से किया जाएगा ताकि जनता को अपनी समस्याएं सीधे अधिकारियों के सामने रखने का मौका मिल सके और त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जा सके। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि सरकार हर संभव प्रयास कर रही है कि सभी लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ मिले और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान हो। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री नरेश वर्मा शिविर में उपस्थित रहे और आमजनों से प्राप्त आवेदनों का अवलोकन कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के लिए प्रेषित करते रहे। इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं संसदीय सचिव डॉ. सियाराम साहू, पूर्व विधायक श्री अशोक साहू, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मनहरण कौशिक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल ठाकुर, श्रीमती देवकुमारी चंद्रवंशी, श्री राजेन्द्र सलुजा, श्री कैलाश चंद्रवंशी, श्री नितेश अग्रवाल, श्री चंद्रप्रकाश चंद्रवंशी, श्री मनिराम साहू, श्री रामबिलास चंद्रवंशी, श्री श्रीकांत उपाध्याय, पार्षद श्री रिंकेश वैष्णव, श्री प्रमोद शर्मा, श्री उमंग पाण्डेय, श्री सुनील साहू, सौरभ सिंह, श्री हेमचंद चंद्रवंशी, अजय ठाकुर सहित समस्त पार्षदगण, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


शिविर में 474 आवेदन मिले


जनसमस्या निवारण शिविर में स्वाथ्य विभाग के हेल्थ कैंप में 90 लोगों का जांच किया गया। इसके साथ परिवहन सुविधा केन्द्र के माध्यम से 160 हितग्राहियों को तत्काल लर्निंग लाइसेंस बनाकर प्रदान किया गया। इसी तरह जनसमस्या निवारण शिविर में पेंशन के 06, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के 06, आयुष्मान भारत योजना के 54, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के 04, आधार कार्ड बनाने का कार्य, आधार कार्ड के 08, राजस्व विभाग के 01, विद्युत विभाग के 09, राशन कार्ड के 36, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के 05, प्रधानमंत्री आवास के 18, श्रम विभाग पंजीयन के 15, नजूल विभाग 37,महिला बाल विकास विभाग के 02 और पीड्ब्लुडी नगर पालिका के 23 आवेदन प्राप्त हुए।


जन समस्या निवारण शिविर में 160 लर्निंग लाइसेंस के सभी आवेदनों का किया गया तत्काल निराकरण


उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने आज जिला जन समस्या निवारण शिविर का अवलोकन कर पूरी व्यवस्था देखी। शिविर में युवाओं ने लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए शिविर स्थल पर ही ऑनलाइन आवेदन किया और उन्हें तत्काल लर्निंग लाइसेंस बनाकर दिया गया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने युवाओं को लर्निंग लाइसेंस प्रदान किया। शिविर में परिवहन सुविधा केन्द्र के माध्यम से लगभग 160 से अधिक युवाओं ने लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए शिविर स्थल पर ही ऑनलाइन आवेदन किया। जिसमें सभी आवेदनों का तत्काल निराकरण कर लर्निंग लाइसेंस बनाकर दिया गया।


युवाओं ने उपमुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार  


उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने लर्निंग लाइसेंस शिविर के अवलोकन के दौरान युवाओं से चर्चा भी की। लाइसेंस बनाने आए युवाओं ने इस शिविर के लिए उपमुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। युवाओं ने कहा कि लर्निंग लाइसेंस बन जाने से सभी बहुत खुश है। इससे युवाओं के समय और धन दोनो की बचत हुई है। लर्निंग लाइसेंस शिविर लगाने से लाइसेंस बनाने में आने वाली समस्या से निजात मिली है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा के निर्देश पर शिविर के आयोजन से सभी का लाइसेंस बनना संभव हुआ है। लाइसेंस बनने से मोटर सायकल, ट्रेक्टर, कार और अन्य वाहन चलाने का वैधानिक अधिकार मिल जाता है। इससे वाहन से जुड़े स्थानीय रोजगार के अवसर भी मिलते है।


इन स्थानों में लगेगा जनसमस्या निवारण शिविर


जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन आज से प्रारंभ हुआ जो 08 जुलाई 2024 तक चलेगा। जिसमें 26 जून 2024 को वार्ड क्रं. 09, 10, 11, 20 को स्थान वीर सावरकर भवन, 29 जून 2024 को वार्ड क्रं. 12, 13, 14, 15 को स्थान आत्मानंद विद्यालय कचहरी पारा, 02 जुलाई 2024 को वार्ड क्रं. 16, 17, 18, 19, 21, 22 को स्थान शौर्य भवन ठाकुर पारा, 05 जुलाई 2024 को वार्ड क्रं. 23, 24, 25, 26, 27 को स्थान शासकीय खालसा प्राथमिक शाला कवर्धा और 08 जुलाई 2024 को वार्ड क्रं. 01, 02, 03, 08 को स्थान पुलिस चौकी कैलाश नगर में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक होगा