Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रसव को लेकर बड़ी लापरवाही, बीएमओ और स्टाफ नर्स निलंबित

  रायपुर । अंबिकापुर विकासखंड क्षेत्र स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवानगर में हाल ही में एक गंभीर मामला सामने आया. यहां एक महिला का जमीन ...

Also Read

 रायपुर। अंबिकापुर विकासखंड क्षेत्र स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवानगर में हाल ही में एक गंभीर मामला सामने आया. यहां एक महिला का जमीन पर ही प्रसव किया गया, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से जांच के आदेश दिए. जिसपर कार्रवाई करते हुए रविवार को जिला स्तरीय जांच दल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, जिला मितानिन समन्वयक की उपस्थिति में जांच की गई है.



जांच के दौरान बीएमओ, संस्था प्रभारी, बीपीएम, स्टॉफ नर्स, एएनएम एवं स्थानीय मितानिन उपस्थित रहे. सीएमएचओ आर एन गुप्ता ने बताया कि जांच के तहत सभी के समक्ष उक्त प्रकरण के बारे में बयान लिया गया, तथा जच्चा-बच्चा प्रसूता महिला एवं नवजात बच्चों को देखा गया. प्रसव को लेकर प्रोटोकॉल का पालन नही करने वाले खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ पी.एन. राजवाड़े को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया. रात्रिकालिन स्टॉफ द्वितीय एएनएम मीना चौहान को तत्काल प्रभाव से हटाकर आयुष्मान मंदिर रेवापुर में कार्यादेशित किया गया. ड्यूटी में पदस्थ स्टॉफ नर्स बिना पूर्व सूचना के स्टॉफ नर्स कन्या पैंकरा कार्य में अनुपस्थित थी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया, निलंबन अवधि में संबंधित का मुख्यालय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा किया गया. निलबंन अवधि में संबंधित को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी.