Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा नेता ने बीच नदी में रोक दिया कांग्रेस नेता का ट्रैक्टर.. रेत उत्खनन और परिवहन को लेकर घमासान

  कटघोरा। जिले में रेत उत्खनन व परिवहन के मामले में विवादों का सिलसिला जारी है. प्रशासन ने 10 जून से 15 अक्टूबर तक जिले में रेत उत्खनन पर ...

Also Read

 कटघोरा। जिले में रेत उत्खनन व परिवहन के मामले में विवादों का सिलसिला जारी है. प्रशासन ने 10 जून से 15 अक्टूबर तक जिले में रेत उत्खनन पर प्रतिबंध लगाया है बावजूद इसके माफिया व ठेकेदार बिना रायल्टी के रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन कर राजस्व को नुकसान पंहुचा रहे हैं. रविवार को पोड़ी उपरोड़ा विकास खंड के गुरसियां नदी पर रेत उत्खनन व परिवहन को लेकर हो रहे दो पक्षों में विवाद का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.



बता दें कि एक पक्ष भाजपा नेता अक्षय गर्ग है वहीं दूसरा कांग्रेस नेता व क्षेत्रीय जनपद सदस्य भोला गोस्वामी है. दरअसल बीते दिनों ही ग्राम पंचायत बांगो रेत घाट से पोड़ी उपरोड़ा तहसीलदार विनय देवांगन ने अनुविभागिय अधिकारी राजस्व (SDM) रोहित सिंह के निर्देश पर एक पोकलेन मशीन को जब्त किया. रेत ठेकेदार अभय गर्ग के बड़े भाई भाजपा नेता अक्षय गर्ग ने जब्ती कि कार्यवाही के बाद प्रशासन पर एक तरफा कार्यवाही का आरोप लगाते हुए क्षेत्र मे सभी ट्रैक्टरों पर कार्रवाई करने कि बात कही थी.

वही आज सुबह गुरसियां नदी पर रेत उत्खनन कर रहे एक ट्रैक्टर को अक्षय गर्ग ने रोक दिया और अक्षय गर्ग ने मौके पर ही तहसीलदार को फोन कर इस पर भी कार्यवाही करने कि बात कही, मामले मे भोला गोस्वामी व अक्षय गर्ग के बीच तीखी नोकझोक हुई। भोला गोस्वामी ने अक्षय गर्ग को रास्ते से हटने को कहा लेकिन जिद पर अड़े अक्षय गर्ग नहीं हटे, उसके बाद भोला गोस्वामी ने जबर्दस्ती अक्षय गर्ग को रास्ते से हटा कर ट्रैक्टर नदी से बाहर निकाला. कांग्रेस नेता व जनपद सदस्य भोला गोस्वामी ने कहा कि जब्ती व कार्यवाही करने का अधिकार सिर्फ प्रशासन को है कोई भी आम नागरिक इस पर रोकटोक व कार्रवाई नहीं कर सकता. इधर अक्षय गर्ग ने प्रशासन पर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए क्षेत्र में सभी नदियों में चल रहे रेत उत्खनन व परिवहन करते वाहनों पर रोक लगाते हुए कार्रवाई करने कि बात कही.