Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंप दिया इस्तीफा, नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहेंगे

नई दिल्ली. असल बात न्यूज़.     देश में नई लोकसभा के गठन के लिए कयावद तेज होती जा रही है. लोकसभा के नए सदस्य आगामी 16 जून के पहले शपथ ग्रहण क...

Also Read


नई दिल्ली.

असल बात न्यूज़.    

देश में नई लोकसभा के गठन के लिए कयावद तेज होती जा रही है. लोकसभा के नए सदस्य आगामी 16 जून के पहले शपथ ग्रहण कर लेंगे. नई सरकार के गठन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ आज इस्तीफा दे दिया है. हालांकि प्रधानमंत्री श्री मोदी नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहेंगे.

 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्‍हें मंत्रिपरिषद सहित अपना त्‍यागपत्र सौंप दिया। इस तरह से कहा जा सकता है कि देश में अब 17 भी लोकसभा का काम काज समाप्त हो गया है. नई लोकसभा के गठन के लिए निवृतमन लोकसभा को या तो भंग किया जाता है अथवा उसके सदस्य अपना त्यागपत्र दे देते हैं. प्रधानमंत्री श्री मोदी देश में पिछले 10 वर्षों से देश के प्रधानमंत्री हैं और उनके कार्यकाल की जब पहली लोकसभा भंग हुई और दूसरी लोकसभा की अवधि खत्म हुई तब भी उन्हें त्यागपत्र देना पड़ा था लेकिन तब घटना अधिक चर्चा में नहीं आई थी. इस बार राजनीतिक समीकरण कुछ बदल गए हैं.

 लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. इसका चुनाव परिणाम भाजपा के लोगों की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है, ऐसे में भाजपाई खेमे में निश्चित रूप से निराशा है.यहां के कार्यकर्ताओं का मन दुखी है. तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्तीफे की खबर आ रही है तो इससे इस खेमे में और दुख बढ़ रहा है.फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्री परिषद ने इस्तीफा दे दिया है लेकिन प्रधानमंत्री अभी नई सरकार के गठन तक अपने पद पर बने रहेंगे.

राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री श्री मोदी और उनके मंत्री परिषद का  त्‍यागपत्र स्वीकार कर लिया है और श्री नरेन्द्र मोदी तथा मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया है कि वे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहें।