Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

देखिए, भूमाफिया तत्वों ने कैसे करीने से सजा ली है दुकानें

  भिलाई . असल बात न्यूज़.    आप यह जो फोटोस देख रहे हैं वे सभी सुपेला मार्केट के हैं. निगम प्रशासन के द्वारा आज बिरहद अतिक्रमण हटा अभियान चल...

Also Read

 



भिलाई .

असल बात न्यूज़.  

 आप यह जो फोटोस देख रहे हैं वे सभी सुपेला मार्केट के हैं. निगम प्रशासन के द्वारा आज बिरहद अतिक्रमण हटा अभियान चलाकर इस स्थान से अतिक्रमण को हटाया गया है जिसके बाद यह खाली जगह दिख रही है. नहीं तो इस स्थान पर 50 से अधिक दुकानें लगा दी जाती थी. सब की सब दुकाने भू माफियाओ के द्वारा अतिक्रमण कर लगाई जाती थी. निगम प्रधान के द्वारा यह जगह पार्किंग के लिए सुरक्षित कर ली गई है लेकिन भूय माफीया के लोग यहाँ इस पर इस तरह से कब्जा कर लेते थे और दुकान लगा लेते थे, सजा लेते थे  कि आम लोगों को कहीं पता ही नहीं चलता था कि यहां कोई पार्किंग की जगह भी है. अतिक्रमण तोड़ने और कब्जा हटाने के बाद देखिए कि यहां कितनी बड़ी खाली जगह दिख रही है जो की पार्किंग की जगह है.

 इस जमीन की कीमत ₹दस हजार स्क्वायर फीट के आसपास है. यहां की एक-एक इंची जमीन पर भूमाफियाओं की नजर लगी हुई है और वे सब यहां किसी ने किसी तरह से कब्जा कर लेना चाहते हैं. शासन की ढुल-मुल मिल नीति का भी  फायदा मिल रहा है. नगर निगम भिलाई के द्वारा यहां से  अतिक्रमण तोड़ा गया होगा कब्जे हटाए होंगे लेकिन यह भू माफिया के लोग यहां हर दूसरे दिन कब्जा कर लेते हैं.

 मजेदार बात देखिये यहां भू माफिया के लोगों ने यहाँ,दुकानों को किस तरह से करीने से सजा लिया है और इसे कई लोगों को देकर हर दिन  हजारों रुपए किराया वसूल किया जा रहा है. इससे भू माफिया तत्वों के हौसले कितने बढ़ गए हैं इसे समझा जा सकता है. जिस तरह से दुकानों को बांटा गया है नगर निगम प्रशासन के द्वारा जब अलॉटमेंट किया जाता है तब भी इतनी बारीकी से दुकानों को बराबर बराबर सजाया नहीं जाता है. अब प्रदेश मैं गृह मंत्री उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा है तो उम्मीद की जा सकती है कि इन घरेलू समस्याओं से अतिकरण कारिर्यों, भू माफिया के कब्जे से छत्तीसगढ़ की जमीन को मुक्त करने की दिशा में  ठोस कदम उठाये जा सकेंगे.





















 नगर निगम प्रशासन भिलाई ने अतिक्रमण भू माफिया के कब्जे के तोड़ने हटाने की आज फिर कार्रवाई की है. इसके बाद पूरा अतिक्रमण खाली कर दिया गया है. लेकिन यह उल्लेखनीय है कि निगम प्रशासन के द्वारा इस तरह के कार्रवाई पहले भी कई बार की जा चुकी है और भूमाफिया के लोग फिर से कब्जा कर लेते हैं. अब इस इलाके को अतिक्रमण मुक्त करना होगा तो निगम प्रशासन को ठोस कदम उठाने होंगे ताकि यह भू माफिया के लोग अतिक्रमण करने की फिर से हिम्मत ना कर सके. यहां की जमीन इतनी महंगी है ₹10000 स्क्वायर फीट से अधिक महंगी है तो भू माफिया के लोग लाठी खाकर भी इस जमीन पर भी कब्जा किए रहना चाहते हैं