Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बड़ी खबर,बलौदा बाजार जिले के कलेक्टर और एस पी निलंबित, माना गया कि धार्मिक स्थल को क्षति पहुंचाने के मामले में इन अधिकारियों ने नहीं की थी कोई समुचित कार्रवाई

  रायपुर. असल बात न्यूज़ .   राज्य सरकार ने सतनामी समाज के धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने, तोड़फोड़ करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है.स...

Also Read

 


रायपुर.

असल बात न्यूज़ .  

राज्य सरकार ने सतनामी समाज के धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने, तोड़फोड़ करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है.समाज के लोगों के द्वारा इस मामले में वहां के तत्कालीन  कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कोई समुचित संतोषजनक कदम नहीं उठा ले और समुचित कार्रवाई नहीं करने की शिकायत की गई थी.इन शिकायतों और परिस्थितियों के आधार पर इन दोनों अधिकारियों को आज तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि इस घटना के चलते समाज के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है और अभी बलौदा बाजार में भीड़ के द्वारा प्रशासनिक भवन में भारी आगजनी और तोड़फोड़ करने की घटना की गई है. धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने की घटना के मामले में शिकायतों पर अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई  विचाराधीन थी और अब कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक को निलंबित  कर दिया गया है. 

उल्लेखनीय है कि सतनामी समाज के धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने की घटना से उपजे आक्रोश के बाद वहां लोगों में अभी भी भारी गुस्सा व्याप्त है और पिछले दिनों  आगजनी और तोड़फोड़ की घटना में वहां प्रशासनिक कार्यालय को भारी नुकसान पहुंचा दिया गया है. जिसमें हजारों की संख्या में महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं.

उल्लेखनीय है कि सतनामी समाज के धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने की घटना मई 2024 में हुई थी. शिकायतों के आधार पर इस मामले में जीरे के तत्कालीन कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक  के खिलाफ  अनुशासनात्मक कार्रवाई विचाराधीन थी.राज्य सरकार के द्वारा इस मामले में आज निलंबन का आदेश  जारी कर दिया गया है. बलौदा बाजार जिले के तत्कालीन कलेक्टर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी कुमार लाल चौहान को संबंधित शिकायतों को देखते हुए अखिल भारतीय सेवाएं अनुशासन और अपील नियम 1989 के तहत  निलंबित  कर लिया गया है.

 निलंबन अवधि में श्री चौहान का मुख्यालय मंत्रालय महानदी भवन छत्तीसगढ़ रहेगा. इसी तरह से इन्हीं शिकायतों के परिप्रेक्ष्य में  वहां के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को भी निलंबित  कर दिया गया है. श्री सदानंद भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं.