Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा - छत्तीसगढ़ को मिल सकती है बड़ी सौगातें, ब्याज मुक्त इंटरेस्ट फ्री लोन देने पर भी हुई है चर्चा

  रायपुर.   दिल्ली दौरे से लौटे वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को लेकर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा की. उन्होंने कहा, 2047 विकसित भारत की ब...

Also Read

 रायपुर. दिल्ली दौरे से लौटे वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को लेकर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा की. उन्होंने कहा, 2047 विकसित भारत की बुनियाद रखने वाला बजट ऐतिहासिक होगा. छत्तीसगढ़ को आधारभूत संरचना और अन्य क्षेत्रों में बड़ी सौगातें मिल सकती है. स्पेशल सेंट्रल एसिस्टेंस पर विशेष चर्चा हुई है. ब्याज मुक्त इंटरेस्ट फ्री लोन देने पर भी चर्चा हुई है. इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्री से विशेष आग्रह किया गया है.



मंत्री चौधरी ने कहा, पार्ट 2 में ग्रीन फील्ड सिटी को जोड़ने की कवायद भी की गई. डीएमएफ में प्रत्यक्ष रूप से प्रभावी क्षेत्र को रेडेफाइन करने का आग्रह किया गया है. आने वाले समय भी अलग अलग विषयों को रखते रहेंगे.

नवाचार आयोग बंद करेगी राज्य सरकार, इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, कांग्रेस ने गलत एजेंडे के तहत कई चीजों को रखे थे. सीएम के नेतृत्व में सभी की पुनर्समीक्षा चल रही है. मुख्यमंत्री साय के साथ चर्चा परिचर्चा चल रही है. 2024 कई मायनों में महत्वपूर्ण है. 50 वर्षों का रोड मैप रखने का काम राज्य नीति आयोग और योजना आयोग के माध्यम से वित्त विभाग में चल रहा है. राज्य स्थापना दिवस के दिन कई डेलीबेरेशन की ओर आगे बढ़ रहे हैं. 2024 में नई औद्योगिक नीति लाने का निर्देश सीएम साय ने दिया है.

शिव डहरिया के बयान पर चौधरी ने किया पलटवार

कांग्रेसियों की वजह से भाजपा चल रही है, शिव डहरिया के इस बयान पर मंत्री ओपी चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस एक डूबती नाव है. कांग्रेस की नाव में छेद हो चुका है और पानी लगातार भर रहा है इसलिए नेता और कार्यकर्ता दूसरा ठिकाना खोज रहे हैं. लाइफ सेविंग और राजनीति बचाने के लिए दूसरा ठिकाना खोज रहे. चिंता और सोच का विषय तो शिव डहरिया के लिए है कि कांग्रेस परिवारवाद के चंगुल में फंस कर डूबती नाव कैसे बनी और आखिर आज सब डूबती नाव छोड़कर भागने की कोशिश कैसे कर रहे हैं.