Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

21 जिलों में लू के लिए येलो अलर्ट जारी, मैग्नेटो माल में मैंगो मेनिया का आयोजन,चिंतन शिविर के दूसरे दिन CM साय समेत सभी मंत्रियों को IIM के एक्सपर्ट देंगे टिप्स

  रायपुर । प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार की नवा रायपुर स्थित आईआईएम (IIM) में मैनेजमेंट के गुर सीखने की क्लास लग रही है. इस क्लास में मुख्...

Also Read

 रायपुर। प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार की नवा रायपुर स्थित आईआईएम (IIM) में मैनेजमेंट के गुर सीखने की क्लास लग रही है. इस क्लास में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत सभी मंत्री शामिल हैं. नवा रायपुर के आईआईएम में आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत शुक्रवार को हुई. पहले दिन सभी मंत्रियों की क्लास सुबह 10 से पांच बजे तक लगी. वहीं आज फिर 10 बजे से मुख्यमंत्री और मंत्री मैनेजमेंट की पढ़ाई करेंगे.



नौतपा का आज आठवां दिन है. चिचिलाती धूप से लोग परेशान हैं और इसमें लोगों की जान भी जा रही है. मौसम विभाग ने आज यानी 1 जून के लिए लू (हिटवेव) को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के सरगुजा, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, सक्ती, मोहला-मानपुर- अंबागढ़ चौकी, राजनन्दगाँव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, रायपुर, बलोदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में एक दो पॉकेट में ग्रीष्म लहर जैसी स्थिति होने की संभावना है.

दो दिवसीय मां पद्मावती और भोमिया महापूजन आज से

पचपेड़ी नाका स्थित श्री विमलनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर में महापूजन एक और दो जून को किया जाएगा. महोत्सव का शुभारंभ आज शनिवार को सुबह अभिषेक पूजन से होगा. एक जून को सम्मेत शिखर अधिष्ठायक भोमियाजी और दो जून को पद्मावती देवी का महापूजन होगा.

श्रीविमलनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर ट्रस्ट के विनोद सोनीगरा और अरुण बरलोटा ने बताया कि मंदिर की रजत जयंती पर आयोजित पूजन में 108 पुण्यशाली सहयोग दे रहे हैं. मनीष सागर महाराज के शिष्य मुनि विवेक सागर एवं अन्य मुनि भगवंतों के सान्निध्य में अनुष्ठान होगा. राजेश सिंगी ने बताया कि सिरोही राजस्थान के मनोज कुमार बाबूमल हरण एवंविधिकारक गौरव जैन नागदा मध्य प्रदेश के मार्गदर्शन में पूजा होगी. हीरसूरि भवन में भजनों की प्रस्तुति गोविंद रामलाल एंड पार्टी घाणेराव राज देंगे. महापूजन के लाभार्थी स्व. सेठ चंपालाल के आत्मश्रेयार्थ कौशल्या देवी किरण कुमार, निखिल कुमार डागा परिवार नेपाल हैं.

मैक कालेज में शिक्षा की भूमिका पर संगोष्ठी आज

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल के रूप में पं. रविशंकर शुक्ल (मैक) कालेज, समता कालोनी में शनिवार को विकासशील भारत के लिए शिक्षा के भूमिका विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है. संगोष्ठी में मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति सच्चिदानंद शुक्ला शामिल होंगे. आयोजन के वक्ता प्रो. प्रसाद कोला और डा. राजीव चौधरी होंगे. आयोजन सुबह 11 बजे से शुरू होगा.

मैग्नेटो माल में आज से मैंगो मेनिया का आयोजन

राजधानी रायपुर के मैग्नेटो माल में एक और दो जून को मैंगो मेनिया का आयोजन किया जा रहा है. दो दिवसीय इस कार्यक्रम में आम से बने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के स्टाल लगाए जाएंगे. साथ ही विभिन्न किस्म के आम जैसे दशहरी, लंगड़ा, चौसा बंबई, अलफांजो, मल्लिका, आम्रपाली, रत्ना आदि एक जगह देखने को मिलेंगे.

जेसीआई मेट्रो का बिजनेस ट्रेनिंग प्रोग्राम आज से

जेसीआई रायपुर मेट्रो की ओर से बिजनेस ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है. होटल ग्रैंड कैनयान में एक और दो जून को ट्रेनिंग
कार्यक्रम का आयोजन होगा. क्लब के अध्यक्ष विक्रम शर्मा ने बताया कि इस प्रोग्राम के मुख्य ट्रेनर हिमाद्री सिन्हा गुजरात) होंगे. प्रोग्राम में नव उद्यमी के साथ अन्य कोई भी भाग ले सकते हैं. कार्यक्रम सुबह 9 बजे से शुरू होगा.