Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

UGC NET के आवेदन की तारीख बढ़ा दी, अब आवेदक 15 मई तक,GST ट्रिब्यूनल जल्द ही राजधानी में, सांई सेंटर में प्रवेश के लिए आज से दो दिनों तक ट्रायल

  रायपुर । UGC NET के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है. अब आवेदक 15 मई तक फार्म भरे जा सकते हैं. पहले इसकी आखिरी तारीख 10 मई थी और टेस्ट 16 जून क...

Also Read

 रायपुर। UGC NET के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है. अब आवेदक 15 मई तक फार्म भरे जा सकते हैं. पहले इसकी आखिरी तारीख 10 मई थी और टेस्ट 16 जून को होनी थी. NET के फीस जमा करने की अंतिम तिथि 17 मई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 18 जून को आयोजित की जाएगी.

बता दें कि UPSC की परीक्षा 16 जून को होनी है और NET परीक्षा की तारीख भी उसी तारीख को रखी गई थी. जिसका छात्रों ने विरोध किया था. इस विरोध के बाद UGC ने टेस्ट की तिथि बढ़ा दी है.

जीएसटी ट्रिब्यूनल जल्द ही राजधानी में

जीएसटी के विवादित प्रकरणों के निराकरण के लिए जल्द ही रायपुर-बिलासपुर में जीएसटी अपीलीय न्यायाधिकरण (जीएसटी ट्रिब्यूनल) की स्थापना होगी. पहले चरण में इसे राजधानी रायपुर में शुरु करने की तैयारियां की जा रही है. संभावना जताई जा रही है कि रायपुर में के पहले हफ्ते में इसे शुरु किया जाएगा. फिलहाल ट्रिब्यूनल के लिए स्थल चिन्हांकित करने की प्रक्रिया चल रही है. सिविल लाइन स्थित आयकर भवन के साथ ही नया रायपुर में भवन की तलास की जा रही है. केन्द्र सरकार ने 2023 में ही राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ट्रिब्यूनल स्थापना की नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है.

सांई सेंटर रायपुर में प्रवेश के लिए आज और कल ट्रायल

राजधानी में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (सांई) के ट्रेनिंग सेंटर में तीरंदाजी और वालीबाल की बोर्डिंग में छह-छह खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए आज 13 व 14 मई को आउटडोर स्टेडियम में चयन ट्रायल होगा। दोनों खेलों के आवासीय सेंटर में 30-30 की क्षमता बढ़ा दी गई है. बीच में केंद्र बंद होने की चर्चा के चलते 11-11 खिलाड़ियों को प्रवेश दिया गया था. इसके बाद स्मार्ट सिटी का आफिस देने की अनुमति के बाद केंद्र के खेल मंत्रालय ने यहां की क्षमता बढ़ा दी. इसके लिए फरवरी में ट्रायल हुआ था. इससे दोनों खेलों में 24-24 खिलाड़ी आ गए. अब छह खिलाड़ियों के लिए ट्रायल की अनुमति भोपाल रीजनल सेंटर ने दे दी है. तीरंदाजी ट्रायल में आने वाले खिलाड़ी की उम्र 12 से 18 साल के बीच होनी चाहिए. वालीबाल में यह उम्र 10 से 18 साल की रहेगी. जन्म प्रमाण पत्र की पुष्टि के लिए संबंधित दस्तावेज की मूल और फोटोकापी अनिवार्य है.



राज्य स्तरीय मेधावी छात्र परीक्षा 14 मई को

सरस्वती शिक्षा संस्थान की योजनानुसार राज्य के 39 केन्द्रों में मेधावी छात्र परीक्षा का आयोजन 14 मई को किया जाएगा. बोर्ड को छोड़कर कक्षा 3 से लेकर 11वीं तक के स्कूल टॉपर शामिल होंगे. टॉपर्स के बीच राज्य स्तरीय टॉपर बनने के लिए परीक्षा होगी. सशिसं के संस्कार श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. परीक्षा सामग्रियों का वितरण किया जा रहा है.

रायपुर की 6 टंकियों से नहीं होगा पानी सप्लाई

नगर पालिका निगम रायपुर के फिल्टर प्लांट के पुराने प्लांट 47.5 एम.एल.डी. के रॉ वाटर पाइप लाइन का 1000 एम.एम. व्यास के न्यू 80 एम.एल.डी. के रॉ वाटर पाइप लाइन से इंटरकनेक्शन किया जाएगा. इसके लिए 10 घंटे का शटडाउन 15 मई 2024 बुधवार को लिया जाना है. उक्त इंटरकनेक्शन कार्य करने के कारण न्यू 80 एम.एल.डी. और 47.5 एम.एल.डी. प्लांट से भरने वाली टंकियों बैरन बाजार, बैरन बाजार (नया), देवेन्द्र नगर, देवेन्द्र नगर (नया), संजय नगर, और महापौर निवास टैंक नं. 04 से 15 मई 2024 को सुबह जलप्रदाय होने के पश्चात् शाम को जलप्रदाय नहीं होगी. 16 मई 2024 को सुबह जलप्रदाय नियमित रूप से होगी.