Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने आज अभनपुर-नवापारा मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया

  रायपुर। अभनपुर क्षेत्र के ग्राम कुर्रा में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने आज अभनपुर-नवापारा मुख्य मार्ग पर...

Also Read

 रायपुर। अभनपुर क्षेत्र के ग्राम कुर्रा में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने आज अभनपुर-नवापारा मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया. इससे पौने दो घण्टे तक आवागमन प्रभावित रहा. अधिकारियों की समझाइश और तत्काल बेजा-कब्जा हटाए जाने की कार्रवाई के बाद ग्रामीणों का चक्काजाम समाप्त हुआ.

बता दें कि ग्रामीणों द्वारा अभनपुर-नवापारा मुख्य मार्ग पर चक्काजाम की खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया और मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर चक्काजाम खत्म करने का अनुरोध किया, लेकिन ग्रामीण कब्जा हटाने की मांग पर अड़े रहे. जिसके बाद प्रशासन ने जब तत्काल अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की तब जाकर ग्रामीणों ने चक्काजाम ख़त्म किया. कुर्रा ग्रामवासियों के मुताबिक, गांव के ही कुछ लोगों ने गांव में स्थित करोड़ो की सरकारी जमीन पर बेजा कब्जा कर लिया था, जिसे हटाने की मांग करने के बावजूद प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा था.

पौने 2 घंटे तक फंसी रही गाड़ियां

गौरतलब है कि, अभनपुर-नवापारा मुख्य मार्ग रायपुर से देवभोग मुख्य मार्ग पर स्थित है, जो छत्तीसगढ़ को उड़ीसा से जोड़ता है. इसके चलते इस मार्ग पर प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में सवारी बसें, भारी वाहन और लोगों का चौबीसों घंटे आना-जाना लगा रहता है. ग्रामीणों के चक्काजाम के चलते मार्ग पर कई गाड़ियां करीब पौने 2 घंटे तक फंसी रही. चक्काजाम खत्म होने के बाद तेज गर्मी की वजह से हलाकान हो रहे लोगो ने राहत की सांस ली.