Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बीजापुर-दंतेवाड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र में मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए,

 *7 नक्सलियों के मुठभेड़ पर बोले उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा-जवानों के भुजाओ के ताकत के कारण हुआ यह सम्भव* रायपुर, बीजापुर. असल बात न्यूज़.     ...

Also Read


 *7 नक्सलियों के मुठभेड़ पर बोले उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा-जवानों के भुजाओ के ताकत के कारण हुआ यह सम्भव*


रायपुर, बीजापुर.

असल बात न्यूज़.    

23 मई, 2024-

बीजापुर-दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान सात नक्सली मारे गए और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। और देखनी है कि पिछले 3 महीने से बस्तर संभाग में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है और मुठभेड़ में नक्सलियों को लगातार जहां से हाथ धोना पड़ रहा है. राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने आज की कार्रवाई को सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता बताया है.

 प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजापुर और दंतेवाड़ा के सीमा क्षेत्रों में आज सुबह 11 बजे से ही बस्तर फाइटर, एस.टी.एफ और डीआरजी के जवानों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन सर्चिंग शुरू की थी और उसके अंतर्गत मुठभेड़ हुआ है, जिसमें वर्दी धारी 7 नक्सली मारे गए हैं, उन सभी के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं.

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी नक्सल सर्च अभियान पर निकली थी। आज सुबह 11 बजे नारायणपुर-बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला जिसमें सात नक्सलियों के मारे जाने की खबर है और कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना है। घटनास्थल पर भारी मात्रा में हथियार और नक्सल साहित्य बरामद होने की भी सूचना है।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जवानों के भुजाओ के ताकत के कारण यह सम्भव हो पाया है। पुनः क्षेत्र में सुरक्षा बलों की भुजाओं की ताकत पर ये संभव हो सका है। मैं मावोवादियों से फिर भी अपील करता हूँ। माओवादियों  से की आप समर्पण करे, मुख्य धारा में वापस आए पुनर्वास करे और आपकी पुनर्वास के लिए जो आवश्यकता है, वो आप बताए सरकार उसे पूरा करेगी। सरकार वार्ता करने के लिए हर समय तैयार है।