Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भिलाई निगम अंतर्गत घर में नल जल पाकर खुश हुए रहवासी

भिलाई भिलाईनगर। अपने घरो में नल से जल पहुंचने का बाटजोह रहे वार्ड 23 घाॅसीदास नगर के 800 परिवारो के चेहरे पर उस वक्त मुस्कान  बिखरा जब निगम ...

Also Read

भिलाई








भिलाईनगर। अपने घरो में नल से जल पहुंचने का बाटजोह रहे वार्ड 23 घाॅसीदास नगर के 800 परिवारो के चेहरे पर उस वक्त मुस्कान  बिखरा जब निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव मौके पर खडे रह कर हाउसिंग बार्ड उच्च स्तरीय जलागार को वितरण पाईप लाईन से जोड़े जाने के बाद लोगो के घरो में पेयजल पहुंचने लगा। घरो में पानी पाकर रहवासी खुशी  हुए और निगम प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया। 

         वार्ड 23 घाॅसीदास नगर के बाम्बे आवास एवं आई. एच. एस. डी.पी. के निर्मित मकानो में रहने वाले 800 परिवार के लोग विगत 2 वर्ष से अपने मकान में नल से जल पाने के लिए प्रतिक्षा कर रहे थे। उनका गुजारा आस-पास के घरो से पीने एवं निस्तारी पानी लेकर चल रहा था। आयुक्त के संज्ञान में उक्त बाते आने पर उन्होने अपने भ्रमण के दौरान साथ में चल रहे जोन आयुक्त एवं कार्यपालन अभियंता को उक्त घरो में पाईप लाईन के माध्यम से पानी पहुंचाने के निर्देश दिये थे, गुरूवार को आयुक्त ने मौके पर पहुंचकर हाउसिंग बार्ड उच्च स्तरीय पानी टंकी से मुख्यमार्ग के 200 एम.एम. व्यास की डी.आई. पाईप लाईन से उक्त क्षेत्र में बिछाये गये 100 एम.एम. व्यास के डी.आई. को इंटर कनेक्शन किया गया। इसके बाद 800 परिवार के घरो में नल से जल आना शुरू हुआ। तो वहां के निवासी खुशी से झुम उठे और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि तथा रहवासियो ने निगम प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया।

        आयुक्त श्री ध्रुव प्रतिदिन प्रातः 6 बजे मैदानी क्षेत्र में उतर कर शहर की सफाई, एस.एल.आर.एम. सेंटर में कचरे का पृथक्किरण, पेयजल पाईप लाईन का संधारण सहित अन्य कार्यो का अवलोकन कर रहे है एवं नागरिको की समस्या से प्रत्यक्ष अवगत होकर समुचित निराकरण के निर्देश पर अधिकारियो द्वारा समस्या का समाधान भी किया जा रहा है। आयुक्त अपने भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक मोर जमीन मोर मकान के अंतर्गत कुरूद क्षेत्र में निर्माण किये जा रहे आवासो का निरीक्षण कर हितग्राहियो से राशि आबंटन की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए मकान बरसात पूर्व निर्माण करने को कहा। उसी प्रकार जुनवानी एवं खपरी निर्माणाधीन ए.एच.पी. आवास भूतल एवं तीन तल भवनो का निर्माण कार्य की प्रगति से अवगत होकर निर्माण एजेंसी को शीध्र निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। 

    आयुक्त के साथ भ्रमण में अधीक्षण अभियंता   जोन आयुक्त  कार्यपालन अभियंता  सहायक अभियंता, उपअभियंता सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।