Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अदाणी फाउंडेशन ने गांवों के बच्चों में अलग तरह की पाठ्येतर हुनर संवारने सात दिवसीय समर कैंप का किया आयोजन

 रायपुर. स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का दौर अब शुरू हो चुका है. ऐसे में अदाणी फाउंडेशन ने गांवों के बच्चों में अलग तरह की पाठ्येतर हुनर को स...

Also Read

 रायपुर. स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का दौर अब शुरू हो चुका है. ऐसे में अदाणी फाउंडेशन ने गांवों के बच्चों में अलग तरह की पाठ्येतर हुनर को संवारने सात दिवसीय समर कैंप का आयोजन ग्राम ताराशिव के रीपा केंद्र में किया. अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायपुर के सामाजिक सहभागिता के अंतर्गत दिनांक 3 से 9 मई तक में आयोजित इस शिविर में आसपास के छह ग्राम पंचायतों के 250 से अधिक स्कूली बच्चों ने भाग लिया. समर कैंप का मुख्य उद्देश्य स्थानीय स्तर पर गांव के बच्चों को क्रियात्मक, रोचक और शिक्षाप्रद बनाने विभिन्न प्रकार के आर्ट और क्राफ्ट, खेल, नृत्य आदि द्वारा बच्चों के मानसिक, शारीरिक, बौद्धिक गुणों को विकसित करने हेतु एक इंद्रधनुषी प्रयास था.


शिविर का शुभारंभ ग्राम ताराशिव के सरपंच मनीष वर्मा द्वारा किया गया. इस दौरान अदाणी पावर लिमिटेड रायपुर से प्रबंधक विभास कर्माकर, सहायक अभियंता अबू सलेम तथा अदाणी फाउंडेशन के कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार सिंह ,शैक्षिक कार्यक्रम संचालक प्रीति प्रजापति उपस्थित थी. इस दौरान सरपंच मनीष वर्मा ने अदाणी फाउंडेशन द्वारा बच्चों के सर्वांगीण विकास के प्रयास की सराहना करते हुए फाउंडेशन टीम को धन्यवाद दिया.

शिविर में सभी बच्चों को कलर पेपर ,चार्ट पेपर ,ग्लू स्टिक स्केच ,पेन्सिल ,फेविकोल, रुई ,रंगीन धागे और सजावट की विभिन्न क्रियात्मक सामग्री प्रदान की गई. इनसे बच्चे अनेकों प्रकार के खूबसूरत फूल,पत्ते, गमले, चिड़िया का घर, अक्षर, वॉल हैंगिंग, गुलदस्ते, साइंस मॉडल आदि बनाना सीखा. इसके साथ ही म्यूजिक के साथ डांस और सरल योग स्टेप आदि के द्वारा बच्चों का शारीरिक, मानसिक, नैतिक व सामाजिक विकास का एक सर्वांगीण प्रयास किया गया.

अदाणी फाउंडेशन द्वारा अडानी अदाणी पावर लिमिटेड रायपुर रायखेड़ा जो कि अपनी सामुदायिक सहभागिता को ध्यान में रखते हुए सयंत्र के नजदीक से लगे ग्रामों सामाजिक सहभागिता के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य और आजीविका के क्षेत्र में सुधार के लिए पहल करता है. जिनमें नवोदय कोचिंग, बाला पेंटिंग, समर कैंप इत्यादि के माध्यम से बुनियादी शिक्षा में सुधार से बच्चों के भविष्य को संवारने का एक सफल प्रयास किया जा रहा है.