Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महादेव एप पर एक बार फिर से रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की, आईपीएल सट्टा संचालित करते बिहार के 5 अंतर्राज्यीय सटोरियों को कलकत्ता से गिरफ्तार किया

  रायपुर । महादेव ऑनलाइन सट्टा एप (Mahadev Satta App) मामले में कई तार खुलते जा रहे हैं. महादेव एप पर एक बार फिर से रायपुर पुलिस ने बड़ी कार...

Also Read

 रायपुर। महादेव ऑनलाइन सट्टा एप (Mahadev Satta App) मामले में कई तार खुलते जा रहे हैं. महादेव एप पर एक बार फिर से रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. महादेव 364 पैनल से आईपीएल सट्टा संचालित करते बिहार के 5 अंतर्राज्यीय सटोरियों को कलकत्ता से गिरफ्तार किया गया है. रायपुर पुलिस की ऑर्गेनाइजेशनल इनपुट पर यह कार्रवाई की गई है. यह EOW में गिरफ्तार बर्खास्त पुलिस आरक्षक अर्जुन यादव का पैनल था. मामले का खुलासा रायपुर रेंज आईजी अमरेश मिश्रा ने किया है.



सटोरिये कोलकाता में बैठकर महादेव 364 आईडी पैनल से आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा का संचालन कर रहे थे. इस पैनल के आरोपियों के साथ अब तक कुल 13 सटोरिये गिरफ्तार हुए हैं. सभी सटोरियें बिहार के रहने वाले हैं. जो कोलकाता में फ्लैट किराये से लेकर कर पैनल का संचालन रहे थे. पुलिस ने सटोरियों के कब्जे से 7 लैपटॉप, 19 मोबाइल, 7 पास बुक, 5 चेक बुक और 10 एटीएम जब्त किया गया है. जब्त सामान की कीमत है लगभग 6 लाख 60 हजार रूपये है. पूर्व में कलकत्ता से ही 8 सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 5 लैपटॉप, 36 मोबाइल जब्त किये गए थे. कुल जब्त सामग्रियों की कीमत 12 लाख रूपये है.

13 सटोरियों के पास से मिला 32 करोड़ से अधिक का लेन-देन

मामले में गिरफ्तार सभी 13 सटोरियों के लैपटॉप और मोबाइल में लगभग 32 करोड़ रूपये से अधिक के लेन-देन की जानकारी प्राप्त हुई है. गिरफ्तार सटोरियों से पैनल संचालन के लिए उपयोग किये जाने वाले कुल 35 बैंक खातओं की जानकारी भी मिली है. जिसमें ट्रांजैक्शन का विश्लेषण पुलिस कर रही है. वहीं हजारों प्लेयर की जानकारी भी प्राप्त हुई है. इन सभी सटोरियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ जुआ एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रहे है.

वहीं खुलासे में आईजी मिश्रा ने बताया कि वर्ष 2024 के आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरानएंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने अब तक 9 प्रकरण में कुल 62 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनसे लगभग 110 बैंक खातो की जानकारी प्राप्त की गई है. प्राप्त बैंक खातों के राशियों को होल्ड और फ्रीज कराने के लिए बैंकों को पत्राचार किया जा रहा है.

गिरफ्तार सटोरियों बिहार के बांका जिले के हैं, सभी के नाम-

  1. गोपी यादव पिता शंकर यादव (23 साल) निवासी बारहाठाह पोस्ट सुईया, कटोरिया थाना.
  2. महेश यादव पिता गोपाल यादव (19 साल) निवासी ग्राम धनोछी पोस्ट पिड़रा, चांदन थाना.
  3. मिथुन कुमार यादव पिता बालेश्वर यादव (24 साल) निवासी ग्राम घाटीबरन पोस्ट, कटोरिया थाना.
  4. मुकेश कुमार यादव पिता परमेश्वर यादव (29 साल) निवासी ग्राम बोड़ा पोस्ट, सुईया थाना.
  5. रूपेश कुमार यादव पिता प्रकाश यादव उम्र 21 साल निवासी चांदोली पोस्ट बोरहारा बेल्हर थाना.