Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2024 की आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जल्द ही जारी की जाएगी

  नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2024 की आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जल्द ही जारी की जाएगी...

Also Read

 नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2024 की आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जल्द ही जारी की जाएगी. इसका देशभर के करीब साढ़े 24 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं इंतजार कर रही हैं. यह परीक्षा 5 मई को आयोजित हुई थी. उत्तर कुंजी के माध्यम से अभ्यर्थी अपने प्रश्न और उत्तरों का मिलान कर सकेंगे और किसी आंसर से संतुष्ट न होने पर तय तिथियों में उस पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे. उत्तर कुंजी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल पर उपलब्ध करवाई जाएगी.



आपत्ति दर्ज करने का मिलेगा मौका
अभ्यर्थी प्रश्न और उत्तरों के मिलान के बाद अगर उत्तर कुंजी में दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होते, तो वे तय तिथियों में निर्धारित शुल्क के साथ उस पर अपनी आपत्ति दर्ज कर सकेंगे. अगर आपत्ति सही पाई जाती है तो उसके लिए आपको अंक प्रदान किए जाएंगे.

यह होगी कवायद: आंसर की पर दर्ज
आपत्तियों के निराकरण के बाद एनटीए की ओर से गठित टीम द्वारा फाइनल उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी और इसी को आधार मानकर रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. जेईई मेन 2024 रिजल्ट की घोषणा 14 जून को की जाएगी. नीट यूजी से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए अभ्यर्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.