Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार है, इससे हमारा और देश का भविष्य निर्धारित होता है-कमिश्नर, -हम अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और अन्य लोगों की भी चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित कराएंगे -कलेक्टर, -कलेक्टर ने जिले के मतदाताओं को मतदान करने की अपील की, -जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, -रंगोली, मेंहदी, सलाद, रेडी-टू-ईट से व्यंजन तैयार कर मतदाता जागरूकता का दिया संदेश

दुर्ग -स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, निर्भीक और अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना जिले में शत प्रतिशत मतदान करने की ली श...

Also Read

दुर्ग



-स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, निर्भीक और अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना जिले में शत प्रतिशत मतदान करने की ली शपथ

’वोट जैसा कुछ नही वोट जरूर डालेंगे हम’ सेल्फी बूथ में जिला अधिकारियों ने सेल्फी खिंचाई

       दुर्ग, /लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा स्पीप गतिविधियों के अंतर्गत आज दुर्ग जिले के खालसा स्कूल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विभाग द्वारा मातृशक्ति द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित रंगोली, मेंहदी, सलाद, व्यंजन तैयार कर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

        स्वीप के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सुपरवाईजर द्वारा मतदाता जागरूकता तख्ती में लिखे स्लोगन के माध्यम से 07 मई को लोकतंत्र के महापर्व में शतप्रतिशत मतदान में सहभागिता के लिए मतदाताओं को जागरूक किया गया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कल्याण कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा बैंड के माध्यम से ’भारत हमे जान से प्यारा है’ गीत की प्रस्तुति दी गई।

     संभाग आयुक्त श्री सत्यनारायण राठौर, निर्वाचन व्यय प्रेक्षक श्री प्रसन्ना वी. पत्तनसेठ्ठी एवं कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाए गए रंगोली, पेंटिंग, मेंहदी, सलाद, रेडी-टू-ईट द्वारा तैयार व्यंजन का अवलोकन किया तथा सराहना की। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ’वोट जैसा कुछ नही वोट जरूर डालेंगे हम’ सेल्फी बूथ में सेल्फी भी खिंचाई। संभाग आयुक्त श्री सत्यनारायण राठौर ने मतदान के लिए जाना है, के नारे के साथ कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वोटिंग कर अपना योगदान दे। मतदान करना अधिकार ही नही बल्कि कर्तव्य भी है। यह हमारा संवैधानिक अधिकार है, इससे हमारा और देश का भविष्य निर्धारित होता है। मतदान सबसे महत्वपूर्ण अधिकार है, मतदाता इसकी ताकत को पहचानें और चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित करें। युवाओं एवं मातृशक्ति ने एक स्वर में इस लोकतंत्र के महापर्व पर शत-प्रतिशत मतदान करने की सहमति दी।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री चौधरी ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में जिले से शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए स्वीप टीम द्वारा मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कलेक्टर ने युवाओं को बुजुर्ग, दिव्यांग और गर्भवती मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने हेतु सहयोग करने के लिए स्वयं सेवक के रूप में कार्य करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग की सभी मातृशक्ति आज यह प्रण लेकर जाएं कि हम अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और अन्य लोगों का भी चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित कराएंगे। आधा घंटा 7 मई को हम देश के प्रति निकाले।

      मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अश्वनी देवांगन ने महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यकर्ता, सुपरवाईजर को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में 51 प्रतिशत मतदान केन्द्रों का संचालन मातृशक्ति करेगी। युवाओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के साथ ही नागरिकों को मतदान के लिए जागरूक करने को कहा गया। उन्होंने स्वीप कार्यक्रम में युवाओं से अपने मताधिकार का उपयोग करने का आव्हान किया। 


       *स्वीप ब्रांड एंबेसडर डॉ. विश्वनाथ पाणीग्रही दे रहे घर-घर जाकर मतदान का न्यौताः* मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में स्वीप के ब्रांड एंबेसडर डॉ. विश्वनाथ पाणीग्रही भी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में जिले में शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से वे लगातार प्रयास कर रहे है। इस कड़ी में उन्होंने लोगों को घर-घर जाकर मतदान का आमंत्रण पत्र देने का प्रण लिया। इस मुहिम के जरिए वे लगभग 1 लाख मतदाताओं तक यह संदेश पहुंचाना चाहते है। डॉ. विश्वनाथ पाणीग्रही के साथयुवोदय दुर्ग के दूतों ने भी मतदाता कार्यक्रम में अपनी सहभागिता निभाई एवं विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। 

      जिला प्रशासन के अधिकारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सुपरवाईजर और युवाओं ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, निर्भीक और अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना जिले में शत प्रतिशत मतदान करने का शपथ लिया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का एवं श्रीमती योेगिता देवांगन, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बजरंग दुबे, संयुक्त कलेक्टर श्री हरवंश मिरी, आर्ब्जवर श्री प्रसन्ना वी. पत्तनसेठ्ठी, नगर निगम दुर्ग आयुक्त श्री लोकेश चंद्राकर, एसडीएम श्री दीपक निकुंज, श्री मुकेश रावटे, श्री लवकेश धु्रव, महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी श्री अजय शर्मा सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सुपरवाईजर बड़ी संख्या में उपस्थित थे।