Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


मतदाता जागरूकता अभियान : एक साथ मानव श्रृख्ला में भारत का नक्शा बनाकर जागरूकता का अनोखा और वृहत संदेश दिया, जिले के हजारों युवा, दिव्यांगजन, स्वच्छता दीदी, अधिकारी-कर्मचारियों ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए किया प्रेरित,कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने नागरिकों को मतदान करने दिलाई शपथ

कवर्धा, 2024 कवर्धा, । राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र-06 के कबीरधाम जिले में लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत...

Also Read

कवर्धा, 2024

कवर्धा, । राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र-06 के कबीरधाम जिले में लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत आज कवर्धा के स्वामी करपात्री जी आउटडोर स्टेडियम में जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर आमागी 26 अप्रैल को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने के लिए हजारों युवाओं, अधिकारी कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग मतदाताओं ने अनोखे अंदाज में संदेश दिया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मानव श्रृख्ला में विशाल भारत का मानचित्र बनाकर वृहत स्तर पर मतदान करने जागरूक किया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों और जिले की विशेष पिछड़ी बैगा जनजातियों द्वारा बैगा नृत्य के माध्यम से मतदान का संदेश दिया गया। हस्ताक्षर अभियान, सेल्फी जोन के साथ तीन स्तरों पर दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिक और नव वधु मतदाताओं को सम्मानित भी किया गया। स्काउड गाईड, दिव्यांग एनसीसी और एनएसएस सहित आगंनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़े हुए कार्यकर्ता ने रैली निकालकर मतदान के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने उपस्थित सभी नागरिकों को मतदान में भाग लेते हुए शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने की शपथ दिलाई।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप कुमार अग्रवाल सहित अन्य अधिकारियों ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप में उत्साहपूर्वक शामिल हुए। कलेक्टर ने स्वीप मतदाता जागरूकता, नगर सेना, दिव्यांगजन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वच्छता दीदी, एनसीसी, एनएसएस और स्काउड गाइड रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी ने फ्लेक्स, तख्तियों को लेकर शत-प्रतिशत वोटिंग की अपील की। स्काउड गाइड रैली की बैंड की धुन के साथ 18 वर्ष से अधिक सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। कलेक्टर ने लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने जिले के नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया।  


लोकतंत्र को मजबूत करने सभी मतदाता मतदान जरूर करें-कलेक्टर श्री महोबे


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी नागरिकों की सहभागिता आवश्यक है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में आम नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इसके साथ आसपास के सभी नागरिकों को इसके लिए जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अविनास भोई, कवर्धा एसडीएम श्री आशीष अनुपम टोप्पो, सहायक संचालक श्री एमके गुप्ता, सहित जिला अधिकारी, स्कूल के प्रचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं, नगर सेना, दिव्यांगजन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वच्छता दीदी, एनसीसी, एनएसएस और स्काउड गाइड के छात्र उपस्थित थे।  


कलेक्टर ने दिव्यांग और नए मतदाताओं को किया सम्मानित


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने दिव्यांगजनों को अंगवस्त्र और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में हर एक व्यक्ति का अपना महत्व है। सभी को वोट देने का अधिकार प्राप्त है। नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने उपस्थित सभी को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मताधिकार का प्रयोग करने के लिए शपथ दिलाई। कलेक्टर श्री महोबे ने विवाह होकर आए नए वधुओं को सम्मानितकर मतदान के प्रति प्रेरित किया।


स्वामी करपात्री जी स्टेडियम में स्वीप के तहत विविध कार्यक्रमों के माध्यम से दिया जागरूकता का संदेश


स्वामी करपात्री जी स्टेडियम में स्वीप के तहत एक साथ मानव श्रृख्ला में भारत का नक्शा बनाकर जागरूकता का अनोखा और वृहत संदेश दिया। जिले के विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति की नृर्तकों ने बैगा नृत्य कर मतदान के लिए जागरूक किया। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आउटडोर स्टेडियम में रंगोली में उंगली के निशान, चुनाव का पर्व, देश का गर्व संदेश लेखन, सेल्फी जोन, हस्ताक्षर अभियान, मार्च पास्ट, शतरंज प्रतियोगिता, कविता पाठ कर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।

 

छत्तीसगढ़ी नृत्य, बैगा नृत्य, कविता पाठ कर मतदान के लिए किया जागरूक


स्वामी करपात्री स्टेडियम में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता पर आधारित छत्तीसगढ़ी गीत पर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुत कर नागरिकों को जागरूक किया। इसके साथ ही विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति की नृर्तकों ने बैगा नृत्य और कविता पाठ कर शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया।


हस्ताक्षर अभियान चलाकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश


स्वामी करपात्री जी स्टेडियम में मतदान के प्रति जागरूक करने हस्ताक्षर अभियान चलाकर अनोखे अंदाज में मतदान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप कुमार अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री अविनाश भोई सहित उपस्थित हजारों युवा, अधिकारी-कर्मचारी ने भी हस्ताक्षर अभियान में भाग लेकर जागरूकता का संदेश दिया