Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

चुनाव आयोग ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के दिए निर्देश

  रायपुर. पीएम मोदी के खिलाफ दिए विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. यह...

Also Read

 रायपुर. पीएम मोदी के खिलाफ दिए विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. यह निर्देश पत्र सीईओ के जरिए कलेक्टर राजनांदगांव को भेज दिया गया है. बता दें कि चरणदास महंत ने 3 अप्रैल को राजनांदगांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के नामंकन रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर पर लाठी मारने की बात कही थी. हालांकि अगले दिन महंत ने बयान जारी कर कहा था कि छत्तीसगढ़ी नहीं समझने वाले लोग मेरी बात को समझ नहीं पाए और इसे बात का बतंगड़ बना रहे हैं.



 

इस मामले करे निर्वाचन आयोग ने गंभीरता से लिया है. चरणदास महंत पार्टी के स्टार प्रचारक हैं. अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने बताया स्टार प्रचारक के खिलाफ राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय या डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन आफिसर सीधे एक्शन नहीं ले सकता, इसलिए इलेक्शन कमीशन ने आज महंत के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने आदेश पत्र राजनांदगांव जिला प्रशासन को भेज दिया है.

महंत के बयान को लेकर पूरी भारतीय जनता पार्टी आक्रमक हो गई. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि हिम्मत है तो पहले लाठी उन्हें मारे. वित्त मंत्री ओपी चौधरी, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा समेत अन्य नेताओं ने भी महंत के बयान की निंदा करते हुए कहा था कि हिम्मत है तो पहले लाठी उन्हें मारे.