Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरू बनने की ओर तेजी से अग्रसर- किरण सिंह देव, सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र ही भाजपा के संकल्प पत्र में, हर वर्ग के विकास की गांरटी है मोदी की गारंटी-भाजपा

 रायपुर रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह ने कहा है कि भाजपा का संकल्प पत्र और उसमें किए गए वादे ही मोदी की गारंटी है। भाजपा ने प्रध...

Also Read

 रायपुर




रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह ने कहा है कि भाजपा का संकल्प पत्र और उसमें किए गए वादे ही मोदी की गारंटी है। भाजपा ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में भारत ने ऐतिहासिक रूप से पूरे विश्व में अपने विकास का लोहा मनवाया है। भारत आज हर क्षेत्र में तेजगति से बढ़ने वाले देशों में शुमार हो चुका है। यूपीए की सरकार के मंदी के दौर से निकलकर आज भारत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन चुका है। आज जारी भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी है कि 2029 तक भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने के साथ ही 2047 तक विकसित राष्ट्र की श्रेणी में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। वह दिन अब दूर नहीं कि भारत विश्व गुरू कहलाएगा। 


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह ने कहा कि मोदी के गारंटी में भाजपा ने 'GYAN' यानी गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी शक्ति पर फोकस किया है। भाजपा की थीम है 'बीजेपी का संकल्प, मोदी की गारंटी। जिसमें देश के सभी वर्गों के विकास की बातें समाहित है। प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को और इसमें अधिक से अधिक लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं। अब 3 करोड़ और गरीब परिवारों को पीएम आवास दिया जाएगा। इसके साथ ही 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी की योजना चलेगी। संकल्प पत्र में विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ - युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है। पिछले 10 वर्ष, नारी गरिमा, नारी को नए अवसरों को समर्पित रहे हैं। आने वाले 5 वर्ष नारीशक्ति की नई भागीदारी के होंगे।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह ने कहा कि संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी। हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त हो ताकि एक स्वस्थ्य भारत और गरीब मुक्त भारत का संकल्प पूरा हो सके। केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के जरिए 10 सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला, जो कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना में ऐतिहासिक बदलाव हुआ है। 70 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। श्री किरणदेव सिंह ने कहा-अब मुद्रा लोन योजना के तहत मिलने वाले लोन को 10 लाख से 20 लाख रुपए कर दिया गया है। इसके अलावा निवेश को बढ़ाव देने और उद्योगों की स्थापना के जरिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। 


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह ने कहा कि आज भारत में गांवों में सड़कों की अधोसंरचना में क्रांतिकारी कार्य हुए हैं। 60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ा गया है। और बारहमासी सड़कें बनाई गई हैं। हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि गांव सशक्त होंगे, या ऑप्टिकल फाइबर गांव तक पहुंचेगा।उन्होंने कहा कि रक्षा, उद्योग, स्वास्थ्य, संचार, विरासत को सहेजने के लिए अद्वतीय योजना लागू की जाएंगी। जिससे देश में रोजगार के साथ ही साथ भारत की विकास दर तेजी से अग्रसर होगी।