Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रिसाली के 28 वार्डो में 64 कर्मचारी कर रहे डोर टू डोर व्यवस्था पर निगरानी, आयुक्त ने टीम बनाकर सुबह 7 बजे किया रवाना

भिलाई, रिसाली एस एल आर एम सेंटर की बिगड़ी व्यवस्था को सुधारने आयुक्त मोनिका वर्मा एक्शन में है। बुधवार को उन्होंने  निगम के 70 से भी अधिक अध...

Also Read

भिलाई, रिसाली



एस एल आर एम सेंटर की बिगड़ी व्यवस्था को सुधारने आयुक्त मोनिका वर्मा एक्शन में है। बुधवार को उन्होंने  निगम के 70 से भी अधिक अधिकारी कर्मचारियों को अल सुबह बुलाकर सीधे फिल्ड ड्यूटी करने के निर्देश दिए। अधिकारी कर्मचारी वार्ड में डोर टू डोर व्यवस्था पर नजर रखेंगे। 

आयुक्त ने निर्देश दिए है कि फिल्ड ड्यूटी करने वाले निगम के अधिकारी कर्मचारी कचरा कलेक्शन गाड़ी के साथ साथ भ्रमण करेंगे। गीला व सूखा कचरा अलग अलग नहीं देने पर नागरिकों को समझाएंगे। इसके बाद ही कचरा लेकर उसे एस एल आर एम सेंटर पहुंचाया जाएगा।फिल्ड में कार्य करने वाले कर्मचारी इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि कचरा कलेक्शन करने वाले वाहन चालक किसी तरह की लापरवाही तो नहीं कर रहे है। उल्लेखनीय है कि आयुक्त पिछले 15 दिनों से वार्ड विजिट पर थी। शहर की चरमराई सफाई व्यवस्था को देखने के बाद उन्होंने नए सिरे से प्लान तैयार की है। 

अधिकारी पहुंचे आनन फानन


आयुक्त ने सफाई व्यवस्था की निगरानी करने सब को देर शाम सूचना दी। उन्होंने सभी को सुबह 6 बजे दशहरा मैदान रिसाली में उपस्थित होने कहा। कई अधिकारी कर्मचारी सुबह हड़बड़ाहट में पहुंचे, और सीधे अलग अलग वार्ड में रवाना हुए। आयुक्त ने पहले 28 वार्ड को 13 सेक्टर में बाटा और 64 कर्मचारियों पर नजर रखने 13 अधिकारियों को जिम्मेदारी दी।


इससे यह होगा फायदा


आयुक्त ने बताया कि वर्तमान में डोर टू डोर व्यवस्था ठप है। कचरा कलेक्शन वाले मिक्स कचरा को सीधे एस एल आर एम ले जाते है। वहा से ठेकदार कचरा को अघोषित ट्रेचिंग ग्राउंड में डंप कर रहे थे। कचरा कलेक्शन सही होने पर एस एल आर एम सेंटर व्यवस्थित होगा। वही कचरा निष्पादन में सुविधा होगी। 



प्रत्येक कर्मचारी 3 घंटे करेंगे फिल्ड कार्य 


आयुक्त ने निर्देश दिए है कि कोई भी कर्मचारी बिना कारण अवकाश नहीं लेगा। इसकी निगरानी वे खुद करेंगी। बिना बताए छुट्टी मारने पर वेतन कटौती की जाएगी। अधिकारी कर्मचारी हर रोज सुबह 6.30 से 9.30 तक अपने अपने प्रभार वाले वार्ड में रहेंगे।



मिक्स कचरा लाने पर पहले करनी होगी छटाई 


आयुक्त ने शहर को साफ सुथरा रखने सभी पर सख्ती बरत रही है। संमझाईस के बाद भी कलेक्शन करने वाले वाहन चालक अगर मिक्स कचरा लेकर पहुंचते तो, उस गाड़ी का कचरा नहीं लिया जाएगा। पहले वाहन चालक को कचरा अलग अलग करना होगा।