Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नाउ,धोबी और लोहार समाज सनातन धर्म की रीढ़ = सांसद विजय बघेल

दुर्ग.  असल बात न्यूज़.  हम सब दुनिया के सबसे प्राचीनतम  विशाल और सबको शांति खुशहाली का संदेश देने वाले सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं. सन...

Also Read





दुर्ग.

 असल बात न्यूज़.

 हम सब दुनिया के सबसे प्राचीनतम  विशाल और सबको शांति खुशहाली का संदेश देने वाले सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं. सनातन धर्म में नाउ,धोबी और लोहार समाज का हमेशा से खास महत्व रहा है.निर्मलकर समाज तो वह समाज है जो हमारे किसी कार्यक्रम में उपस्थित ना हो तो हम शुद्ध नहीं हो सकते.दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने निर्मलकर समाज के प्रादेशिक सम्मेलन युवक युवती परिचय  सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए ये बातें कही है. उन्होंने कहा कि निर्मलकर समाज, सनातन धर्म की रीढ़ है.

 निर्मलकर समाज के इस प्रादेशिक सम्मेलन में पूरे प्रदेश भर से समाज के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित हुए थे. सांसद विजय बघेल ने अपने संबोधन में संत शिरोमणि  गाडगे जी महाराज को नमन करते हुए आगे कहा कि वे भी कुर्मी समाज के प्रादेशिक अध्यक्ष है. सामाजिक काम करना समाज को जोड़ना समाज के एक=एक व्यक्ति का ध्यान रखना कितना कठिन काम होता है इसे वे जानते हैं. इसके बावजूद निर्मलकर समाज पूरी तरह से संगठित होकर एकजुट होकर काम कर रहा है इसके लिए समाज के सभी लोग बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि समाज में जिसे आगे बढ़ने का मौका मिला है जो आगे बढ़ रहा है उसे आगे बढ़ाने में हमें सदैव सहयोग करना चाहिए. समाज में ही कई जगह देखने में आता है कि कोई आगे बढ़ने लगता से कोई  उसकी टांग सिंचाई में लग जाता हैं, हम सबको  इस प्रवृत्ति से बचने की कोशिश  करनी चाहिए.

 इस अवसर पर समाज की ओर से सांसद विजय बघेल से दुर्ग शहर में संत शिरोमणि गाडगे जी महाराज के नाम पर एक चौक का निर्माण तथा विशाल सामुदायिक भवन के निर्माण की मांग की गई. सांसद श्री बघेल ने इस पर इन मांगों को पूर्ण करने का पूरा= पूरा प्रयास करने की बात कही है. उन्होंने समाज के सभी सदस्यों को आव्हान  करते हुए कहा कि उन सभी का उन्हें हमेशा पूरा शहर मिला है. अभी उन्हीं सबके मया दुलार से भारतीय जनता पार्टी में उन्हें दुर्ग लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी  घोषित किया है. उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि सभी का मया दुलार हमेशा से मिलता रहेगा.

 इस अवसर पर बोलते हुए दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित जात पात के करो विदाई हम सब हैं भाई भाई स्लोगन का उल्लेख करते हुए कहा कि सनातन धर्म को  जात-पात में बांट देने की कोशिश कर बहुत नुकसान पहुंचाया गया है. अब हमें इसकी विदाई देनी है. उन्होंने कहा कि हमारे समाज में निर्मलकर समाज की उपस्थिति के बिना कोई काम पूरे नहीं होते हैं,यह जागरूक और विकासशील समाज है.

 कार्यक्रम में प्रारंभ में समाज के सर्व श्री राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश चौधरी, प्रभात रजक रामकृष्ण कन्नौजे दीनानाथ निर्मलकर गणेश प्रसाद निर्मलकर चंद्रिका प्रसाद निर्मलकर, प्रदेश अध्यक्ष विश्राम निर्मलकर, चिंताममी, अशोक निर्मलकर रोहित निर्मलकर बलराम निर्मलकर सोना निर्मलकर परशुराम निर्मलकर पार्षद मीना सिंह प्रभु नाथ बैठा, निर्मलकर,जीत यादव जरूर निर्मलकर पारस निर्मलकर, श्रीमती रजनी रजक, श्रीमती कामती निर्मलकर श्रीमती संतोषी रजक, भारतीय सर्व ज्ञानेश्वरी निर्मलकर भुवनेश्वरी निर्मलकर दामिनी निर्मलकर सुभद्रा निर्मलकर देवता निर्मलकर अन्नपूर्णा निर्मलकर वर्ष निर्मलकर     इत्यादि ने अतिथियों का स्वागत किया. कार्यक्रम के अंत में समाज की ओर से सांसद विजय बघेल का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया.