Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मीराबाई चानू ओलंपिक से एक महीने पहले के लिए जायेंगी पेरिस, वहां प्रशिक्षण लेंगी, टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग करेगा खर्च वहन

नई दिल्ली. असल बात news.    युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय (एमवाईएएस), मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने अपनी 126वीं बैठक के दौरान भारोत्तोलक मीरा...

Also Read


नई दिल्ली.
असल बात news.   

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय (एमवाईएएस), मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने अपनी 126वीं बैठक के दौरान भारोत्तोलक मीराबाई चानू के आगामी ओलंपिक खेलों से पहले तैयारी के लिए पेरिस स्थित ला फेर्ते-मिलों में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू अपनी ओलंपिक स्पर्धा से लगभग एक महीने पहले स्वयं को पेरिस के मौसम के अनुकूल ढालने और इस बड़ी खेल प्रतियोगिता की तैयारी के लिए वहां जायेंगी।

पेरिस प्रशिक्षण शिविर के दौरानमीराबाई के साथ दो प्रशिक्षक और एक फिजियोथेरेपिस्ट होंगे। उनकी हवाई यात्रा का टिकटवीजा खर्चआवास शुल्कभोजनप्रशिक्षण खर्चस्थानीय परिवहन खर्चचिकित्सा बीमा और सॉना शुल्क सहित अन्य खर्च टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्सफंडिंग के तहत वहन किए जायेंगे।

मीरा के अलावाएमओसी ने घुड़सवारी के खिलाड़ी अनूश अग्रवाल के आठ प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करने और अपने घोड़ों के लिए उपकरण खरीदने के प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी।  टॉप्स उनके व उनके प्रशिक्षक का आवास खर्चप्रवेश शुल्क2 घोड़ों के चारे का खर्चप्रशिक्षक की फीस और घोड़े की देखभाल की लागत सहित अन्य खर्चों को वहन करेगा। एमओसी ने ग्रां प्रीऑस्ट्रिया में भाग लेने के लिए जुडोका अस्मिता डे के वित्तीय सहायता के प्रस्ताव और निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा के आईएसएएस डॉर्टमुंड प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी।

इस बीचनवनियुक्त भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल के दो अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता के साथ-साथ उनके सहयोगी स्टाफ के लिए खर्च के अनुरोध को भी एमओसी द्वारा मंजूरी दे दी गई। उनका हवाई किरायाआवास खर्चप्रशिक्षण शुल्क और फिजियो/फिटनेस कोच/मानसिक प्रशिक्षक शुल्क भी टॉप्स फंडिंग के तहत वहन किया जायेगा।

बैठक के दौरान एमओसी द्वारा स्वीकृत किए गए अन्य प्रस्तावों में बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग और सात्विक के लिए वीडियो विश्लेषक की नियुक्ति के लिए वित्तीय सहायताभारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा के फिजियोथेरेपिस्ट के अनुबंध का विस्तार और ट्रैक एथलीट अमोज जैकब के लिए उपकरण खरीदने के लिए वित्तीय सहायता शामिल थे।