Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महाशिवरात्रि पर्व पर सांसद विजय बघेल ने कई मंदिरों में जाकर की पूजा अर्चना किया, देबाधि उन्होंने इस अवसर पर देव महादेव का किया जलाभिषेक, क्षेत्र की शांति और खुशहाली के लिए की प्रार्थना द

महाशिवरात्रि पर्व पर सांसद विजय बघेल ने कई मंदिरों में जाकर की पूजा अर्चना, उन्होंने देवाधिदेव महादेव का किया जलाभिषेक, क्षेत्र की शांति और ...

Also Read

महाशिवरात्रि पर्व पर सांसद विजय बघेल ने कई मंदिरों में जाकर की पूजा अर्चना, उन्होंने देवाधिदेव महादेव का किया जलाभिषेक, क्षेत्र की शांति और खुशहाली के लिए की प्रार्थना 

पाटन.

 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की नगरी पाटन विकासखंड में भी महाशिवरात्रि का पर्व अत्यंत धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में बाबा भोलेनाथ के कई सारे अत्यंत प्राचीनतम ऐतिहासिक मंदिर है. यहां भोले बाबा की बारात भी निकली और श्रद्धालुओं ने फूलमाला, धतूरा, भाँग का प्रसाद चढ़ा कर अपने आराध्य देव शिव बाबा की पूजा अर्चना की.दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने भी यहां के ऐतिहासिक प्रसिद्ध मंदिरों में पहुंचकर विधिवत पूजा  की और शिव बाबा का जलाभिषेक  कर आशीर्वाद लिया. उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्र की खुशहाली और समृद्धि के लिए प्रार्थना की है.

 आज यह पूरा क्षेत्र एक कोने से दूसरे कोने तक महाशिवरात्रि पर्व के उल्लास में डूबा हुआ नजर आ रहा है. ठकुराइन टोला औऱ कौही जैसे प्राचीनतम ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों पर दूर दूर तक श्रद्धालुओं की हजारों की भीड़ नजर आ रही थी. चारों तरफ बम- बम के नारे गूंजते सुनाई दे रहे थे.मंदिरों में सुबह से ही हजारों श्रद्धालुओ की भीड़ उमडने लगी थी. सांसद विजय बघेल ने   मंदिरों में पहुंचकर  देवों के देव  महादेव को विल्प पत्र, कमल पुष्प आदि अर्पित किया। इसके साथ जभिषेक किया। इस दौरान महामंत्रों द्वारा जलाभिषेक किया और अनुष्ठान को पूरा कराया। वहीं उन्होंने ऐतिहासिक धार्मिक स्थल कौही कॉफी में कई घंटे उपस्थित रहकर श्रद्धालुओं का आत्मीय स्वागत भी किया जिससे श्रद्धालुगण और अधिक उत्साहित नजर आ रहे थे. ग्राम कौही में कई वर्ष प्राचीनतम ऐतिहासिक शिव मंदिर स्थित है जहां विशाल मेला भरता है. दूर-दूर से लोग यहां बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने आते हैं.आज भी यहां सुबह से भारी भीड़ नजर आ रही थी. इस अवसर पर मंदिरों को भव्य रूप से सजाया गया था. सांसद विजय बघेल ने यहां बाबा भोलेनाथ की पूजा समय के साथ क्षेत्र के समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की.

 सांसद विजय बघेल ने सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगवान महादेव की जलाअभिषेक कर पूजा अर्चना की. उन्होंने यहां सिद्धेश्वर नाथ मंदिर के समीप नवनिर्मित कला मंच का लोकार्पण भी किया. इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब कोई भी क्षेत्र विकास में पीछे नहीं रहेगा. सभी छोटी-छोटी इकाइयों में एक समान विकास का कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब कोई भी क्षेत्र विकास में पीछे नहीं रहेगा. सभी छोटी-छोटी इकाइयों में एक समान विकास का कार्य किया जाएगा.


   सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक कार्यक्रम में उनके साथ  सर्वश्री जिला भाजपा दुर्ग के अध्यक्ष  जितेंद्र वर्मा, मंडल अध्यक्ष खेमलाल साहू, लालेश्वर साहू,होरीलाल देवांगन, श्रीमती निशा सोनी निक्की योगेश भले, कुणाल शर्मा, बागेश्वर वर्मा, आलोक पांडे वेद प्रकाशवर्मा केवल देवांगन वगेश वास शंकर प्रमोद मिश्रा रोहित देवांगन संजय शुक्ला इत्यादि शामिल हुए,

 सांसद विजय बघेल वहीं ब्रह्मकुमारी बहनों के द्वारा आयोजित पूजा कार्यक्रम में भी शामिल हुए और उन्होंने वहां भगवान महादेव की विधिवत पूजा अर्चना  की. ब्रह्मकुमारी बहनों ने उनका पुष्प भेंट कर स्वागत किया.

यहाँ ठकुराइन टोला में स्थित शिव मंदिर में भी महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर भारी मेला लगता है और दूर-दूर से  हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने पहुंचती है. सांसद विजय बघेल ने भी यहां पहुंचकर बाबा भोलेनाथ का दर्शन किया और आशीर्वाद लिया. यहां वे निषाद समाज के सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी शामिल हुए. उन्होंने कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेरा भी बच्चों को सम्मानित भी किया. इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद चारों तरफ विकास कार्य तेज हुए हैं. इस गांव में भी जो मांगे की गई है उसे दूर करने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

 सांसद श्री बघेल यही के सोनपुर गांव में ज्वालामुखी काली मंदिर में भी पहुंचे और माता का दर्शन कर विधिवत  पूजा अर्चना करने के साथ  आशीर्वाद लिया.