Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Breaking,तीन नगरीय निकायों में कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त, अध्यक्षों को अविश्वास प्रस्ताव से हटा दिया गया,नए अध्यक्षों के निर्वाचन के लिए शीघ्र हो सकता है चुनाव

  अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद राज्य शासन ने की है नियुक्तियां  *नए अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु आवश्यक कार्यवाही के...

Also Read

 


अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद राज्य शासन ने की है नियुक्तियां 

*नए अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु आवश्यक कार्यवाही के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा गया पत्र


रायपुर.

असल बात news.   

 प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद स्थानीय सत्ता में भी परिवर्तन होता दिख रहा है. तीन नगरीय निकायों में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें हटा दिया गया.अब उनकी जगह उन नगरीय निकायों में कार्यवाहक अध्यक्ष की नियुक्तियां कर दी गई है. राज्य शासन के द्वारा प्रभावित नगरीय निकायों में नए अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु आवश्यक कार्रवाई शुरू करने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा गया है. उल्लेखनीय है कि अभी कुछ और भी नगरीय निकायों में अध्यक्ष को बदलने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

 राज्य शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने तीन नगरीय निकायों में अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है। विभाग द्वारा मंत्रालय से जारी अलग-अलग आदेश के अनुसार बिलासपुर जिले के तखतपुर नगर पालिका के वार्ड क्रमांक-13 की पार्षद श्रीमती अमरीका कृष्ण कुमार साहू को तखतपुर नगर पालिका का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राज्य शासन द्वारा बेमेतरा जिले के मारो नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक-15 के पार्षद श्री धनलाल देशलहरे को मारो नगर पंचायत का और मुंगेली जिले के सरगांव नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक-5 के पार्षद श्री परमानंद साहू को सरगांव नगर पंचायत का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

राज्य शासन ने तीनों नगरीय निकायों में वर्तमान अध्यक्षों के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद अध्यक्ष के रिक्त पदों की जानकारी देते हुए नए अध्यक्षों के निर्वाचन के लिए आवश्यक कार्यवाही हेतु छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है।