Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

हमारा उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना - विधायक ललित - रिसाली की 21364 महिलाओं के खाते में आया एक हजार

भिलाई, रिसाली   हमारा मुख्य उद्देश्य है महिलाएं आत्मनिर्भर हो। यहीं वजह है कि विधानसभा चुनाव के समय आप को जो भरोसा दिलाया था उसे पूरा किया। ...

Also Read

भिलाई, रिसाली



 

हमारा मुख्य उद्देश्य है महिलाएं आत्मनिर्भर हो। यहीं वजह है कि विधानसभा चुनाव के समय आप को जो भरोसा दिलाया था उसे पूरा किया। दुर्ग ग्रामीण के रिसाली क्षेत्र में रहने वाली 21 हजार 3 सौ 64 बहनों के खाते में एक हजार आया। उक्त बातें दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने कही। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वर्चुअल उपस्थिति में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रविवार दोपहर महतारी वंदन योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में सीधे एक हजार राशि हस्तांतरित की। इस अवसर पर बड़े दशहरा मैदान रिसाली में वर्चुअल कार्यक्रम में दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर शामिल हुए। पंडाल में एक हजार से अधिक महिलाएं शामिल थी। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जो कहती है उसे करके दिखाती है। अवकाश के दिन प्रदेश की भाजपा सरकार ने सभी विवाहित महिलाओं के खाते में योजना की राशि एक हजार हस्तांतरित की है। एक दिन पहले किसान भाइयों को समर्थन मूल्य के अंतर की राशि दी है। बहनों और माताओं को आत्मनिर्भर बनाएं इसी उद्देश्य को पूरा करने राशि दी जा रही है। मंचस्थ अतिथियों का स्वागत आयुक्त आशीष देवांगन, कार्यपालन अभियंता सुनील दुबे, सहायक अभियंता एम.पी. देवांगन, आर.के. जैन, जगरनाथ कुशवाहा, गोपाल सिन्हा ने किया। इस अवसर पर पर एमआईसी सद्स्य अनुप डे, पार्षद विधि यादव, धर्मेन्द्र भगत सांसद प्रतिनिधि दीपक पप्पू चंद्राकर, मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र शेण्डे, महामंत्री राजू जंघेल, कंचन सिंह, मोगरा देशमुख आदि मंच पर उपस्थित थी।


स्वच्छता कीट व राशन कार्ड का वितरण

दुर्ग ग्रामीण विधायक ने इस अवसर पर राशन कार्ड का वितरण किया। वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सानिया चतुर्वेदी, ऋषा चतुर्वेदी, गरिमा मानिकपुरी, मुस्कान गेन्डेª, लियांशी, आकांक्षा, को स्वच्छता कीट का वितरण कराया।


सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती

महतारी वंदन कार्यक्रम में नेवई की सुवा सखी स्व सहायता समूह ने सुवा नृृत्य की प्रस्तुती दी। विधायक ललित चंद्राकर ने महिला सद्स्यों को न केवल मंच में बुलाया बल्कि उन्हें ट्राफी देकर सम्मानित भी किया।


शिविर में हजारों लोगों को मिला लाभ

इस अवसर पर रिसाली निगम ने शिविर लगाया था। जिसमें राशन कार्ड वितरण, आयुष्मान कार्ड, आधार अपडेट, विश्वकर्मा योजना, एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि का स्टाॅल लगाया था। शिविर का लाभ एक हजार से अधिक महिलाओं ने उठाया।