Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


शासकीय सड़क पर अवैध नाली निर्माण की कलेक्टर से की शिकायत - शासकीय महाविद्यालय खुर्सीपार एवं शासकीय नवीन महाविद्यालय रिसाली भूमि आबंटन के लिए दिया आवेदन, स्वयं का भवन नही होने के कारण संचालन में आ रही है दिक्कते - जनदर्शन में प्राप्त हुए 124 आवेदन

 दुर्ग           दुर्ग,जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों से कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने...

Also Read

 दुर्ग


          दुर्ग,जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों से कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने जनदर्शन में पहुंचेसभी लोगों की समस्याओं को गंभीरता और बड़े इत्मीनान से सुना। लोगों के आवेदन पर समुचित समाधान एवं निराकरण करने संबंधित विभागों को शीघ्र कार्यवाही कर आवश्यक पहल करने के निर्देश दिए। उरला निवासी ने शासकीय सार्वजनिक सड़क में अवैध नाली निर्माण की शिकायत की। वार्ड क्र. 58 लोधी पारा के पास नगर निगम का 10 फीट का चौड़ा सीसी रोड बना हुआ है। पड़ोस में एक मकान का नव निर्माण कार्य चल रहा है। शासकीय सड़क पर अवैध रूप से नाली एवं सिढ़ी का निर्माण किया जा रहा है। कालोनीवासियों द्वारा आपत्ति किए जाने पर भी निर्माण किया जा रहा है। इस पर कलेक्टर ने आयुक्त नगर निगम दुर्ग को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। 

          शासकीय महाविद्यालय खुर्सीपार के लिए भूमि का आबंटन के लिए जनदर्शन में प्रस्तुत किया गया। बताया गया कि शासकीय महाविद्यालय खुर्सीपार भिलाई इस्पात संयंत्र के स्कूूल भवन में किराये पर 2014 से संचालित हो रहा है। महाविद्यालय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की कक्षाएं संचालित हो रही है। उनके आवेदन को संज्ञान में लेते हुए भूआबंटन को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। इसी प्रकार शासकीय नवीन महाविद्यालय रिसाली के भी भवन निर्माण हेतु भूमि आबंटन हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। यह विद्यालय वर्तमान में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टैंक परिसर के 06 कमरों में संचालित है। वर्तमान में बीए, बीएससी, बीकाम की कक्षाएं संचालित हो रही है। महाविद्यालय में विद्यार्थी की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है, आगामी वर्षो में और भी बढ़ने की संभावना है। विज्ञान प्रयोगशाला नही होने से प्रायोगिक कक्षाओं के संचालन में तथा खेल मैदान नही होने से खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने में विद्यार्थियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। स्वयं का भवन नही होने के कारण महाविद्यालय का संचालन सुचारू रूप से नही हो पा रहा है।

         खुर्सीपार निवासियों ने नई सीवरेज लाईन के लिए आवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि पिछले कई सालों से ड्रेनेज की समस्या से परेशान है। पुरानी सीवरेज लाइन चोक होने के कारण घरों में गंदा पानी आ जाता है। बार-बार चोक होने के कारण गंदा पानी भूमिगत जल और नलों तक पहंुच जाता है। कलेक्टर ने इस पर आयुक्त नगर निगम भिलाई को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, राशन कार्ड बनाने, राजीव गांधी किसान न्याय योजनांतर्गत किस्त की राशि प्रदान करने, विधवा पेंशन प्रदान करने, दुर्ग-भिलाई क्षेत्र में संचालित फिजियोथेरेपी क्लिनिक निरीक्षण, जमीन पट्टा, रेन बसेरा में अनियमितता सहित आज जनदर्शन में 124 आवेदन प्राप्त हुए।