Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मजबूत छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए नशीली दवाईयों से मुक्ति जरूरी: उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा

  *उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह एवं कार्यशाला में हुए शामिल *उपमुख्यमं...

Also Read

 


*उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह एवं कार्यशाला में हुए शामिल

*उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने नशामुक्त कवर्धा बनाने का दिलाया संकल्प

*छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने नशीली दवाईयों की उपयोगिता पर जाहिर की चिंता


रायपुर,कवर्धा.  

असल बात न्यूज़.

 उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने  कवर्धा के वीर सावरकर भवन में छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अभिनंदन समारोह एवं कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि एक मजबूत समाज, परिवार और मजबूत छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए नशीली दवाइयों की उपयोगिता पर हम सबको चिंता करने की आवश्यकता है। यह सुखद पहल है कि इस सामाजिक चिंता की शुरूआत आज कबीरधाम जिले से हो रही है। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मेडिकल एसोसिशएन ने स्वयं नशीली दवाईयों की उपयोगिता तथा उनके सेवन और बिक्री पर चिंता जाहिर की है, यह सुखद शुरूआत है। उन्होंने कहा कि नशीली दवाईयों से नशा मुक्ति संग्राम में छत्तीसगढ़ सरकार मेडिकल एसोसिएशन को हर संभव मदद करेगी। उन्होने कहा कि नशा के खिलाफ समाज में जनजागरण लाने की आवश्यकता है। पूरे प्रदेश में एसोसिएशन ने इस मुक्ति संग्राम को विस्तार करने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने संघ को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिन-जिन जिलों में इस अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित होगी, उससे संबंधित पुलिस अधीक्षक को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया जाए। इसके के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा। समारोह में मेडिकल संचालक द्वारा नशीली दवाइयों की उपयोग करने वाले लोगों का रिकार्ड भी रखने का निर्णय लिया है, यह बेहद ही प्रशंसनीय है।  


उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री श्री विजय शर्मा की पहल पर आज छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा कबीरधाम जिले को नशा के रूप में मेडिकल दवाइयों की उपयोगिता से मुक्त जिला बनाने का प्रस्ताव पारित किया। छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने यह भी कहा कि नशा मुक्ति का यह अभियान आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने इस सार्थक पहल की तारीफ की। इस अभिनंदन समारोह में छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा का अभिनंदन किया।


छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा के पहल और उनके सार्थक प्रयासों से कबीरधाम जिले की बहुप्रतिक्षित मांग रेलवे लाईन की विस्तार के लिए 300 करोड़ रूपए का छत्तीसगढ़ बजट में प्रावधान करने पर आभार व्यक्त किया है। संघ ने कहा कि आने वाले दिनों में कबीरधाम जिला एक पूर्ण विकसित जिले की अवधारणा को पूरा करेगा। 

कवर्धा के वीर सावरकर भवन में छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा उपमुंख्यमंत्री श्री विजय शर्मा के अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन की अध्यक्षता उमेश सिरोठिया, श्री अविनाश अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, श्री कैलाश चन्द्रवंशी, श्री चन्द्रप्रकाश चन्द्रवंशी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती देवकुमारी चन्द्रवंशी, श्री आनंद मिश्रा, सीएमएचओ डॉ बीएल राज, श्री अनिलदानी, श्री अमित बरडिया, श्री डेविड खत्री उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री कैशाल चन्द्रवंशी, छत्तीसगढ छत्तीसगढ़ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महासचिव श्री अविनाश अग्रवाल ने संबोधित किया और अभियान को सार्थन बनाने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।