Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

हम होंगे कामयाब अभियान के जरिए दूर होगा बच्चों का परीक्षा के प्रति डर

दुर्ग       दुर्ग /कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन, यूनिसेफ एवं छत्तीसगढ़ एग्रिकॉन समिति के संयुक्त तत्वावधान ...

Also Read

दुर्ग 


     दुर्ग /कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन, यूनिसेफ एवं छत्तीसगढ़ एग्रिकॉन समिति के संयुक्त तत्वावधान में  बोर्ड परीक्षाओ को लेकर मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित हम होंगे कामयाब सेशन का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन का उद्देश्य छात्र छात्राओं में स्व मूल्यांकन के द्वारा अपनी क्षमताओं और कमजोरियों को समझने में सहयोग करना है। परीक्षा के समय होने वाले मानसिक तनाव, परीक्षा से डर, दूसरो से पीछे रह जाने का डर, परीक्षा में अच्छे अंक लाने का दबाव,दूसरे बच्चो से तुलना किए जाने से डर, तैयारी अच्छी न होने के कारण डर जैसे , चिंता घबराहट जैसे विषयों में मार्गदर्शन एवं सहयोग करना है।

इस सेशन से छात्र छात्राओं में परीक्षा को मूल्यांकन की विधि समझने में मदद मिलेगी, कमजोर विषयों के तैयारी में मदद मिलेगी, असफलता से होने वाले मानसिक तनाव और चिंता के समय सामंजस्य बनाने में सहयोग मिलेगा, अच्छे एवं शांत वातावरण में पढ़ाई करने एवं पढ़ाई में छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर उन्हें पूरा करने में मदद मिलेगा। सेशन के आयोजन में यूनिसेफ एवं छत्तीसगढ़ एग्रिकॉन समिति के द्वारा जिला समन्वयक , ब्लॉक समन्वयक एवं युवोदय दुर्ग के दूत  स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण उपरांत प्रशिक्षित टीम के द्वारा जिले के अलग अलग स्कूलों का चयन कर हम होंगे कामयाब सेशन का आयोजन किया जाएगा।