Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


शिक्षा के अधिकार कानून के सुचारू संचालन के लिए पोर्टल का निर्माण,निजी स्कूलों के संचालकों को दी गई ट्रेनिंग

  रायपुर.   शिक्षा के अधिकार कानून के सुचारू संचालन के लिए पोर्टल का निर्माण किया गया है. अटल बिहारी वाजपई ऑडिटोरियम, मेडिकल कॉलेज रायपुर आय...

Also Read

 रायपुर. शिक्षा के अधिकार कानून के सुचारू संचालन के लिए पोर्टल का निर्माण किया गया है. अटल बिहारी वाजपई ऑडिटोरियम, मेडिकल कॉलेज रायपुर आयोजित रायपुर संभाग की कार्यशाला में बैंक के अधिकारियों ने पोर्टल के सुचारू संचालन की जानकारी दी.कार्यशाला के बाद रायपुर, महासमुंद, बलौदा बाजार- भाटापारा ,गरियाबंद एवं धमतरी के निजी स्कूल संचालकों के लिए स्कूल के संचालन संबंधी अन्य विषयों एवं समस्याओं के निराकरण की पहल की गई. कार्यशाला में रायपुर संभाग के संयुक्त संचालक डॉ. योगेश शिवहरे , उप-संचालक आर टी ई शाखा राकेश पांडे , उपसंचालक अजीत सिंह , उपसंचालक केएल कुर्रे, जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर हिमांशु भारती, महासमुंद मीता मुखर्जी एवं गरियाबंद जिले के निषाद सर भी उपस्थित थे. इसके अलावा लगभग 1400 निजी स्कूलों के संचालक भी शामिल हुए.

रायपुर संभाग के संभागीय संचालक डॉक्टर योगेश शिवहरे ने बताया कि शिक्षा के अधिकार अधिनियम के अनुसार सभी प्राइवेट स्कूलों में 25% ग़रीब बच्चे पढ़ाई करने का प्रावधान है. सभी पक्षों का इसका फ़ायदा मिले, इनकी प्रक्रिया में कोई त्रुटि न हो. जो व्यवस्था भर्ती के लिए निर्धारित की गई है उससे अवगत कराया गया है, ताकि प्रवेश में कोई दिक़्क़त न हो.