Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बस संचालकों की अनियमितता और मनमानी की शिकायत पर अब बस्तर पुलिस एक्शन मोड़ पर

   जगदलपुर।  बस्तर में लगातार बस संचालकों की ओर से किए जा रहे अनियमितता और मनमानी की शिकायत मिलने पर अब बस्तर पुलिस एक्शन मोड़ पर नजर आ रही ह...

Also Read

  जगदलपुर। बस्तर में लगातार बस संचालकों की ओर से किए जा रहे अनियमितता और मनमानी की शिकायत मिलने पर अब बस्तर पुलिस एक्शन मोड़ पर नजर आ रही है. पुलिस ने बस संचालकों की बैठक करके बसों में उचित रख रखाव और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है. 

केशकाल में अचानक लगी बस में आग से प्रशासन के साथ बस संचालकों की टेंशन बढ़ गई है. बस्तर एएसपी ने यात्रियों की सुरक्षा और बस की नियमित संचालन के लिए बस संचालकों और उनके मैनेजरों का मीटिंग लिया. मीटिंग में शख्त हिदायत दी गई है कि बसों में फिटनेश और आवश्यक दस्तावेज होना अनिवार्य है. बस में फर्स्ट एड किट, फायर सेफ्टी और वर्दी पहनकर बस चलाएं.इसके साथ ही लंबे समय से शिकायत थी कि शराब पीकर बस ड्राइवर वाहन चलाते हैं. ऐसी स्थिति में वाहन चालकों का एल्कोहल जांच भी किया जा रहा है. यदि कोई शराब पीकर वाहन चलाते पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया जाएगा.साथ ही बस चालक और परिचालकों की ओर से यात्रियों से दुर्व्यवहार करने की बात भी सामने आती रही है. हालांकि लिखित शिकायत इस पर नहीं मिली है, जिसे लेकर भी संचालकों को समझाइश दी गई है. ऐसी स्थिति निर्मित होने पर कार्रवाई की जाएगी. इसके अतिरिक्त बस संचालकों की ओर से परमिट से अधिक यात्रियों को बैठाने की बात पर RTO से बातचीत करके मौके पर कार्रवाई करने की बात कही है. एक जनवरी से ये सभी नियम लागू कर दिए जाएंगे. पालन नहीं करने वाले बस संचालकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.