Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरूपानंद महाविद्यालय के स्वयंसेवियों ने संदेश दिया...रक्तदान है महादान

  भिलाई। असल बात न्यूज़।।     रक्तदान महादानस्वरूपानंद महाविद्यालय तथा श्री शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ मेडिकल साइंसेज, जुनवानी, के संयुक्त तत्वाधा...

Also Read

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।    

रक्तदान महादानस्वरूपानंद महाविद्यालय तथा श्री शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ मेडिकल साइंसेज, जुनवानी, के संयुक्त तत्वाधान मैं पैन इंडिया डे के उपलक्ष में रक्तदान किया गया l जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने तथा शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने रक्तदान किया।

श्रीमती संयुक्ता पाढ़ी, कार्यक्रम अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना, ने कहा कि पूरे भारतवर्ष में एड्स जागरूकता बढ़ाने हेतु पूरे भारतवर्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है l रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन एनएसएस कार्यक्रमों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। मानव सेवा का संदेश देते हुए स्वरूपानंद महाविद्यालय ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई और रक्तदान किया l 

कार्यक्रम संचालिका डॉ मंजू कनौजिया, सहायक अध्यापक, शिक्षा विभाग, ने कहा कि विद्यार्थियों तथा शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर रक्तदान किया है जिसे बल्ड बैंक को सुपुर्द किया गया। यह ब्लड जरूरतमंद को निशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा।


महाविद्यालय प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन एनएसएस कार्यक्रमों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन रोगियों की जीवन रक्षा के लिए पूरे वर्ष किया जाने वाला एक उल्लेखनीय कार्य है l प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में रक्तदान अवश्य करें। 


महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने रक्तदाताओं की प्रशंसा की तथा युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया ।

रक्तदाताओं को शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ मेडिकल साइंसेज के ब्लड बैंक की ओर से प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।