Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

श्रीमती प्रियंका गांधी जी की जनसभा जुंगेरा, बालोद, केंद्र सरकार जिस पैसे को अपना कहती है वह जनता का है - प्रियंका गांधी

दिनांक , बालोद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज बालोद के जुंगेरा जनसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया...

Also Read






दिनांक , बालोद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज बालोद के जुंगेरा जनसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार फिजूलखर्ची कर रही है। सरकार जिस पैसे को अपना कहती है वह जनता का पैसा होता है। सरकार जब इन पैसों को खर्च करती है तो आपको पूछना चाहिए कि क्या यह हमारे काम के लिए खर्च किया जा रहा है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी जी के लिए 8 हजार करोड़ रुपये का एक जहाज खरीदा गया, उस जहाज से मोदी जी विदेश घूमने जाते हैं। एक हवाई जहाज पहले से था फिर एक और खरीद लिया गया। 16 हजार करोड़ मोदी जी ने दो जहाज खरीदने पर खर्च कर दिए और उससे सिर्फ विदेश जाते हैं। इसी तरह से संसद भवन होते हुए भी 20 हजार करोड़ रुपये नई संसद बनाने पर खर्च कर दिए। यह सब आपका पैसा था। उनके पास गन्ना किसानों के 15 हजार करोड़ रुपये देने के लिए पैसे नहीं थे, नया संसद भवन बनाने के लिए पैसे थे।


*हमारी हर बात का आधार है*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने मिसाल पेश की है। आज सिर्फ छत्तीसगढ़ में धान के लिए 2640 रुपये मिलते हैं, ऐसा पूरे देश में कहीं नहीं हो रहा है। मोदी जी आते हैं कहते हैं कि धान खरीदने के लिए वह पैसे भेज रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि जहां से मोदी जी सांसद हैं वाराणसी, वहां धान 12 सौ रुपये में खरीदा जा रहा है। श्रीमती गांधी ने कहा कि जब हम कहते हैं कि धान की कीमत को 32 सौ रुपये तक बढ़ाएंगे, बिजली बिल माफ करेंगे तो इस बात का एक आधार है। हमने ऐसा कई प्रदेशों में करके दिखाया है। जब कहते हैं कि आपको 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा तो इसका आधार है क्योंकि आज भी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त दे रही है। कांग्रेस ने आपके प्रदेश छत्तीसगढ़ को पिछले पांच सालों में मजबूत किया गया है।



*हमने दो घंटे में किसानों का कर्ज माफ किया*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तो दो घंटे के अंदर पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों की कर्ज माफी का फैसला लिया गया, लेकिन बीजेपी कहती है कि उनके पास किसानों के लिए पैसे नहीं है। बीजेपी उन उद्योगपतियों के कर्ज माफ करती है, जिनके पेट भरे हुए हैं। उद्योगपतियों के कर्ज आपके पैसे से माफ किए जा रहे है। आप पर टैक्स लगा रहा है, आपके पैसे लूटे जा रहे हैं और केंद्र सरकार इन पैसों से फिजूलखर्ची कर रही है।


*मोदी जी ने देश की अमानत बेची*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि आज देश की अमानत को बड़े बड़े उद्योगपतियों को कौड़ियों के दाम में बेचा जा रहा है। सारी सरकारी कंपनियों को प्राइवेट किया जा रहा है। ज्यादातर बंदरगाह, हवाई अड्डे अडानी को बेच दिए गए हैं। मोदी सरकार आपकी संपत्ति छीनती है, उसका इस्तेमाल करती है और बड़े-बड़े उद्योगपतियों को दे देती है। मोदी सरकार गरीबों के लिए नहीं सोचती है। भाजपा की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की पेंशन भी बंद कर दी है। कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़, राजस्‍थान, हिमाचल, कर्नाटक में पुरानी पेंशन लागू कर दी है। भाजपा की सरकार कहती है कि हमारे पास पेंशन देने के लिए पैसे नहीं हैं।


*भूपेश बघेल की सरकार ने किए बेहतरीन काम*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि पांच सालों में भूपेश बघेल की सरकार ने छत्तीसगढ़ जनता की बेहतरी के लिए काम किया। भूपेश जी किसान के बेटे हैं, वह आपकी समस्याओं को समझते हैं। कांग्रेस में भूपेश जी के जैसे कई नेता है। उन्होंने गांधी जी के स्वराज मॉडल को अपनाते हुए गांवों को मजबूत किया है। जनता को अधिकार और संपत्ति मिली। पौने दो लाख करोड़ रुपये जनता की जेब में डाले गए। लाखों लोग गरीबी से बाहर आए। कांग्रेस सरकार ने गौठान बनाए जिससे स्व सहायता समूह की महिलाएं 1 से 6 लाख रुपये तक कमा रही हैं। मोबाइल अस्पताल बनाए। कांग्रेस की सरकार ने काम, शिक्षा, भोजन, जमीन के पट्टे का अधिकार दिया। भाजपा कार्यकाल में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। पहले छत्तीसगढ़ का नाम सुनते ही हिंसा, गरीबी और नक्सलियों का ही ख्याल आता था।


*महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहा है देश*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि आज देश महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहा है। सबसे ज्यादा बेरोजगारी 45 फीसदी इस वक्त देश में हैं। तमाम सरकारी पद खाली हैं। कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार की कुनीतियों से बचाया है, इसीलिए यहां के किसान खुश हैं। प्रदेशवासियों को महंगाई से बचाने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया है। मोदी ने करोड़ों रोजगार, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन अग्निवीर जैसे स्कीम लेकर आए, जिससे युवा चार साल नौकरी करने के बाद बेरोजगार हो जाएंगे। इस देश ने 70 सालों में मेहनत कर के जो कुछ बनाया गया था, उसे बिगाड़ने का काम मोदी जी ने किया है।


*जातिगत जनगणना पर बौखला जाती है बीजेपी*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि जातिगत जनगणना की बात सुनते ही भाजपा के सारे नेता बौखला जाते हैं। हमारा कहना है कि इस देश में ओबीसी की संख्या कितनी है, यह बताना जरूरी है। मोदी जी खुद को बार बार ओबीसी कहते हैं, लेकिन जातिगत जनगणना नहीं कराते हैं।

   

*यहां का लोहा पूरे देश को मजबूत करता है*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि आप उस धरती के निवासी हैं, जिसका लोहा पूरे देश को मजबूत करता है। यहां से पूरे देश को शक्ति मिलती है। प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर बालोद का पूरे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने का बहुत बड़ा योगदान है। इस योगदान के लिए पूरा देश आपके योगदान के लिए आभारी है।


*महिलाओं से की खास बात*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने जनसभा में महिलाओं से खास बाते करते हुए कि आपका वोट कीमती इसलिए है क्योंकि इससे आपका भविष्‍य बनता है। आपका वोट उस पार्टी को जाना चाहिए जो आपके लिए काम करके दिखाती है।


*कांग्रेस पूरे करेगी वादे*


श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार दोबारा बनते ही वादे पूरे किए जाएंगे। प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी शुरू होगी। 32 सौ रुपये तक धान खरीदी होगी। केजी से पीजी तक निःशुल्क शिक्षा मिलेगी। सभी सरकारी स्कूल स्वामी आत्मानंद स्कूलों में अपग्रेड होंगे। तेंदूपत्ता की 6000 रुपये प्रति मानक बोरा दर से खरीदी और 4000 रुपये मिलेगा। भूमिहीन कृषि मजदूरों को 10000 रू. प्रतिवर्ष किया जाएगा। 200 यूनिट तक बिजली फ्री, सिलेंडर रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी, साढ़े 17 लाख गरीबों को आवास मिलेगा। वनोपज के समर्थन मूल्‍य पर 10 रुपये अतिरिक्‍त दिए जाएंगे। 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा। सड़क दुर्घटनाओं व अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुफ्त इलाज मिलेगा। तिवरा की एमएसपी पर खरीद होगी। 700 नए रीपा बनाए जाएंगे। महिलाओं और स्व सहायता समूह और सक्षम योजना के तहत लिए गए कर्ज माफ किया जाएंगे। जातिगत जनगणना की जाएगी। युवाओं को उद्योग के लिए कर्ज पर 50 प्रतिशत सब्सिडी मिलेगी। अंत्येष्टि के लिए लकड़ी, कंडे का प्रबंध सरकार करेगी।