Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मतदान केंद्रों में नक्सल हमले का खंडन, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा- पोलिंग बूथ और मतदान दल सुरक्षित

  रायपुर।  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान जारी है. दोपहर 1 बजे तक 44.5 प्रतिशत मतदान हो चूका है. इसी बीच ...

Also Read

 रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान जारी है. दोपहर 1 बजे तक 44.5 प्रतिशत मतदान हो चूका है. इसी बीच नारायणपुर जिले के गुदड़ी मतदान केंद्र में नक्सलियों के बूथ को घेरने की खबर सामने आई थी. जिसका मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने खंडन करते हुए कहा कि मतदान केंद्र सुरक्षित है और गुदड़ी में अब तक 16% मतदान हो चुका है. मतदान जारी है, मतदान केंद्र नक्सलियों द्वारा घेर लिए जाने की बात गलत है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से कहा गया कि जिला नारायणपुर के थाना ओरछा के तादुर के जंगल में एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. एसटीएफ को भरी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए. सभी जवान सुरक्षित हैं. इलाके में तलाशी अभियान जारी है. बता दें कि राज्य की 20 सीटों पर मतदान जारी है अब तक सबसे ज्यादा वोट भानुप्रतापपुर 61.83 प्रतिशत मतदान हुआ है. बीजापुर में सबसे कम 20.09 प्रतिशत मतदान हुआ है. संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी तो नीलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने कहा कि सोशल मीडिया ग्रुप्स में समाचार चल रहा है कि मतदान केंद्र नक्सलियों ने गुदड़ी मतदान केंद्र घेर लिया है, यह गलत खबर है. मतदान केंद्र तथा मतदान दल सुरक्षित है मतदान जारी है. वहीं दंतेवाड़ा जिले के बारसूर में EVM मशीन में खराबी को लेकर कहा कि मतदान प्रभावित नहीं हुआ, मशीन को ठीक कर लिया गया है. 5 जगहों से चुनाव बहिष्कार की ख़बरें आयी थी, उन मतदान केंद्रों में अधिकारियों को भेजकर लोगों को समझाया गया है. सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है.