Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दिल्लीवसियों के लिए केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा तोहफा,एमसीडी में 6589 लोगों को मिलेगी नौकरी

  नई दिल्ली.   दिल्लीवसियों के लिए केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है.  इसको लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स (X) पर लिखा है...

Also Read

 नई दिल्ली. दिल्लीवसियों के लिए केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है.  इसको लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स (X) पर लिखा है कि दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी है. उन्होंने लिखा कि आज हमने दिल्ली नगर निगम में 6589 नई नौकरियों का प्रस्ताव पारित किया है.

निगम सदन में नई नौकरियों का प्रस्ताव पास किया गया है. इसके अंतर्गत 2949 सिक्योरिटी गार्ड और 3640 सफाई कर्मियों की भर्ती जल्द की जाएगी. एमसीडी के स्कूलों में अब साफ- सफाई के लिए अलग से कर्मी और सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड होंगे. इसके अलावा हरदयाल लाइब्रेरी को पहले चरण में 2.26 करोड़ रुपये की ग्रांट देने की मंजूरी भी दी गई है, जिससे कर्मचारियों को सैलरी मिल पाएगी. निगम के सदन की बैठक में 23 प्रस्ताव रखे गए. सीएम केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी स्कूलों में अब सफाई के लिए अलग से सफाईकर्मी होंगे और सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड होंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तरह हम नगर निगम में भी फ्री शिक्षा को प्राथमिकता को आधार पर लेकर काम कर रहे हैं. इन नई नौकरियों से हमारे बहुत से युवाओं को रोजगार भी मिलेगा. केजरीवाल ने कहा कि हमारा मकसद आने वाली पीढ़ियों को तैयार करना है. उन्हें बेहतर माहौल देना है. शिक्षा के क्षेत्र में हम किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं होने देंगे.