Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

शहर सरकार ने नागरिकों को सुविधाएं देने लिए कई निर्णय -सरस्वती कुंज में भवन निर्माण अनुमति देने एम.आई.सी. ने लगाई मुहर

भिलाई, रिसाली रिसाली वार्ड 26 सरस्वती कुंज में घर बनाने लोगों का सपना साकार होगा। शुक्रवार को एमआईसी बैठक में सरस्वती कुंज में भवन निर्माण अ...

Also Read

भिलाई, रिसाली


रिसाली

वार्ड 26 सरस्वती कुंज में घर बनाने लोगों का सपना साकार होगा। शुक्रवार को एमआईसी बैठक में सरस्वती कुंज में भवन निर्माण अनुमति देने महापौर परिषद रिसाली ने मुहर लगा दी है। दरअसल सरस्वती कुंज में अवैध प्लाटिंग के कानूनी दाव पेच में भवन निर्माण अनुमति दिए जाने का मामला अधर में अटका हुआ था।

महापौर शशि सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में परिषद के सद्स्यों ने विकास शुल्क का निर्धारण किया। महापौर परिषद की बैठक में अवधपुरी वार्ड 26 के सीमा क्षेत्र में शामिल मैत्रीकुंज के चिन्हित खसरा का मार्ग संरचना का अनुमोदन करते विकास शुल्क का अनुमोदन किया। प्रस्ताव एमआईसी में पारित होने से ऐसे लोगों को राहत मिलेगी जो कई वर्षो से निगम का चक्कर लगा रहे थे। महापौर परिषद की बैठक में चन्द्रभान ठाकुर, अनुप डे, गोविन्द चतुर्वेदी, सनीर साहू, चन्द्रप्रकाश सिंह निगम, सोनिया देवांगन, ईश्वरी साहू, परमेश्वर कुमार, आयुक्त आशीष देवांगन, निगम सचिव रोहित साहू आदि उपस्थित थे।


सभी वार्डो में बैडमिंटन कोर्ट

दरअसल पिछली एमआईसी में कुछ वार्डो में बैडमिंटन कोर्ट बनाने प्रस्ताव पर महापौर समेत परिषद के सद्स्यों ने मुहर लगाई थी। इस बैठक में परिषद के सद्स्यों ने सभी वार्डो में बैडमिंटन कोर्ट बनाने के प्रस्ताव को पारित किया।


बनेगा सामुदायिक भवन

क्षेत्रीय विधायक एवं गृह व लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू के विशेष प्रयास से कई वार्डो में सामुदायिक भवन का निर्माण करने भूमि पूजन किया गया है। वहीं छुटे हुए वार्ड में सामुदायिक भवन बनाने का निर्णय लिया गया है। परिषद के सद्स्यों ने राज्य सरकार समक्ष प्रतिभवन 10 लाख स्वीकृत करने प्रस्ताव पे्रषित किया है।


लगेगा वाटर फिल्टर

गर्मी के दिनों में पेयजल की समस्या और शुद्ध जल उपलब्ध कराने शहर सरकार ने योजना बनाई है। प्रत्येक वार्ड में 4-4 लाख खर्च कर वाटर फिल्टर लगाया जाएगा। परिषद के सद्स्यों ने कहा कि इससे नागरिकों को पीने के पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।


चौपाटी के साथ बच्चों को मिलेगा खेल ग्राउंड

मरोदा चैपाटी (ब्रिज के नीचे) के बगल में खाली जगह का विस्तार किया जाएगा। इस जगह पर पेवर ब्लाक लगाकर मल्टी स्पोर्टस एरिया तैयार किया जाएगा। इससे न केवल मुहल्ला बल्कि चैपाटी आने वाले बच्चों को खेलने पर्याप्त जगह मिलेगी।


इस प्रस्ताव पर भी मुहर

एमआईसी सद्स्यों ने वार्ड 11, 12 में बने गजीबो की तर्ज पर नागरिकों के बैठने की व्यवस्था करना, नागरिकों की मांग पर प्रत्येक वार्ड में बने मंच पर डोम शेड लगाने और पार्षद जहीर अब्बास व पार्षद अनिल देशमुख के वार्ड में सियान सदन बनाने प्रस्ताव पर मुहर लगाया है।