Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारतीय टीम को मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में

  स्पोर्ट्स डेस्क।  भारतीय टीम (Indian cricket team) को मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड ...

Also Read

 स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम (Indian cricket team) को मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ लखनऊ (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेलना है. इस मैच से पहले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की चोट पर अपडेट आया है, जो टीम के प्रशंसकों को निराश करने वाला है. पंड्या चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) में नहीं खेल पाए थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक बयान में बताया था कि पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए सीधे लखनऊ पहुंचेंगे. लेकिन, अब जो खबर आ रही है, वह टीम और उसके प्रशंसकों के लिए चिंता का विषय है. बताया जा रहा है कि पंड्या इंग्लैंड ही नहीं बल्कि उसके बाद वाले मैच में भी फिट नहीं हो पाएंगे.  पर बता दें कि, पंड्या बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ अपने ही ओवर में गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल हुए थे. इसके बाद उनका स्कैन हुआ था और फिर वह टीम के साथ धर्मशाला जाने की बजाय राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) चले गए थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंड्या इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ होने वाले भारत के मैच में नहीं खेल पाएंगे. इसका मतलब है कि 30 वर्षीय यह खिलाड़ी अब विश्व कप में आखिरी दो लीग मैचों में टीम के लिए उपलब्ध हो पाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार, टखने में चोट के बाद पंड्या ने अभी तक गेंदबाजी शुरू नहीं की है. मेडिकल टीम उनके ठीक होने के लिए कुछ और दिन इंतजार करेगी.

पंड्या मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच या फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में होने वाले मुकाबले से पहले टीम के साथ जुड़ सकते हैं. भारतीय टीम प्रबंधन उनकी वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं चाहता और उन्हें आखिरी दो लीग मैचों के लिए पूरी तरफ फिट चाहता है. टीम चाहती है कि पंड्या सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरफ फिट रहें. गौरतलब है कि विश्व कप में भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच को छोड़कर पंड्या ने सभी मैच खेले थे लेकिन सिर्फ एक मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने नाबाद 11 रन बनाए थे. गेंदबाजी से खासा प्रभावित करते हुए उन्होंने अब तक पांच विकेट भी चटकाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ वह सिर्फ तीन गेंदें ही डाल पाए थे.