Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

न्यूजीलैंड से पिछली हार का बदला लेने धर्मशाला पहुंची भारतीय टीम, होगी कांटे की टक्कर, जानिए कौन किस पर हावी

  IND vs BAN World Cup 2023:  मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में मेजबान भारतीय टीम (Indian cricket team) ने विजयी चौका...

Also Read

 IND vs BAN World Cup 2023: मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में मेजबान भारतीय टीम (Indian cricket team) ने विजयी चौका लगाकर सेमीफाइनल के दरवाजे पर दस्तक दे दी है. गुरुवार को पुणे (Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune) में बांग्लादेश (IND vs NZ) पर 51 गेंद और 7 विकेट शेष रहते जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम अब अपने अगले मुकाबले के लिए धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) पहुंच चुकी है. रोहित शर्मा एंड कंपनी (Rohit Sharma & Co.) यहां पिछली बार की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड (NEW Zealand) से 22 अक्टूबर को भिड़ेगी. टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड की टीम अब तक अपराजित रही है और दोनों टीमों की नजर इस मैच में अपनी 5वीं जीत पर होगी. ऐसे में रविवार को किसी एक जीत को टूर्नामेंट में अपनी पहली हार झेलनी पड़ेगी. बता दें कि, टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक अपने सभी चार मैच जीते हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराया है जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड, नीदरलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की है. इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक करारा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टखने में चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर एक्शन में नहीं दिखेंगे. वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच में पारी के 9वें ओवर में गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बताया है कि पंड्या को डॉक्टर्स ने आराम की सलाह दी है.

हेड टू हेड मुकाबले

भारतीय टीम पिछले 20 वर्षों से आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने में नाकाम रही है. 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर उसकी ट्रॉफी जीतने के सपने को तोड़ दिया था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 116 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें भारतीय टीम ने 58 मैच जीते हैं. साथ ही उसे 50 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई और सात बेनतीजा रहे हैं. न्यजीलैंड के खिलाड़ियों का पिछले मैच में अफगानिस्तान (NZ vs AFG) पर बड़ी जीत से आत्मविश्वास बढ़ा होगा.