Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेक्टर 2 तालाब में छत्तीसगढ़ महतारी और म्यूजिकल फाउंटेन का विधायक देवेंद्र यादव ने किया लोकार्पण, प्रदेश का पहला तालाब होगा जिसमे लगा है DMX सिकवेंशियल म्यूजिकल फाउंटेन- सेक्टर 2 जहाँ भगवान श्रीराम और छत्तीसगढ़ महतारी के दर्शन, दीवार पर दिखेगी रामायण का म्यूरल चित्रकला

 भिलाई भिलाई। सेक्टर 2 तालाब भिलाई शहर का ही नहीं बल्कि प्रदेश का पहला ऐसा तालाब है, जहाँ भगवान श्रीराम के साथ माता सीता और लक्ष्मण के साथ ह...

Also Read

 भिलाई






भिलाई। सेक्टर 2 तालाब भिलाई शहर का ही नहीं बल्कि प्रदेश का पहला ऐसा तालाब है, जहाँ भगवान श्रीराम के साथ माता सीता और लक्ष्मण के साथ ही छत्तीसगढ़ महतारी के भी दर्शन होंगे। यहां विधायक श्री यादव की पहल से तालाबा का डेवलपमेंट करवाया गया है। जहां म्यूजिकल कलर फाउंटेन भी लगवाया गया है। जिसका 6 अक्टूबर की शाम को विधायक देवेंद्र यादव ने लोकार्पण किया। इस दौरान जब रंगिन म्यूजिकल फाउंटेन को लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान जब जब चालू  किया गया तो लोग एक टक देखते ही रह गए। कोई ऐसा नहीं था जो  तारीफ नहीं किया हो। तालाब का सौंदर्यीकरण देख लोगों में बेहतद उत्साह और उमंग का माहौल है।  

गौरतलब है कि ​सेक्टर 2 तालाब में भव्य रूप से छठ पर्व मनाया जाता है।  इस दौरान हजारों की संख्या में भक्त शामिल होते है। इस तालाब के डेवलपमेंट के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की। उनके पहल से तालाब का पूरा स्वरूप ही बदल गया है और यह तालाब शहर में एक भव्य और मनमोहक पर्यटन स्थल के रूप में तैयार हो गया है। जहां अब लोग अपने परिवार के साथ घूमने जाएगे। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल, लोक कर्मप्रभारी व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर, सेक्टर 2 की पार्षद सहित हजारों की संख्या में लोग शामिल रहे।


बॉक्स

जानिए तालाब की खासियत 

 सेक्टर 2 तालाब का

 सौंदर्यीकरण किया गया है। साथ ही यहां पर बच्चों का खेल मैदान, झूला, लॉन, फूड पार्क बनाया गया है। इसके अलावा यहां सबसे आकर्षण का केंद्र छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा होगी। सेक्टर 2 तालाब में  प्रतिमा स्थापित की जाएगी और तालाब के किनारे बने दीवार पर रामगमन पथ का म्यूरल चित्रकला बनाई गई है। यह भी आकर्षण का केंद्र बिंदू होगा। म्यूरल चित्रकला से रामभगवान की यात्रा को प्रदर्शित किया जाएगा। इन सब के साथ अब यहां मनमोहक मनोरंजन के लिए रंगिन म्यूजिकल फाउंटेन भी लगाया गया है। 

भक्ति का केंद्र है सेक्टर 2 तालाब 

इस दौरान विधायक श्री यादव ने कहा कि सेक्टर 2 तालाब भक्ति का केंद्र है।  लोगों की श्रद्धा इस तालाब से जूड़ी हुई है। लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए तालाब का सौंदर्यीकरण किया गया है। हमने और हमारी सरकार ने इस 5 साल में जितने भी वादे की सब पूरे किए। हमारी सरकार ने टाउनशिप के लोगों को बिजली बिल हाफ की योजना का लाभ दिया। हर परिवार का राशन कार्ड बनवाकर सम्मान दिया।