Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरूपानंद महाविद्यालय में टेक इंटेलेक्ट प्रश्न मंच का आयोजन

भिलाई । असल बात न्यूज़।।    स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई के कंप्यूटर विज्ञान विभाग द्वारा "टेक इंटेलेक्ट&qu...

Also Read

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।   

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई के कंप्यूटर विज्ञान विभाग द्वारा "टेक इंटेलेक्ट" प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी विभागों के शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं ने अपनी सहभागिता दी।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कॉम्पटर साइंस की विभागाध्यक्ष श्रीमती रुपाली खर्चे ने बताया प्रश्नमंच के माध्यम से छात्रों के कंप्यूटर सम्बंधित ज्ञान की जाँच की गयी व विद्यार्थियों के ज्ञान को आईसीटी के माध्यम से मापा गया।

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  डॉक्टर दीपक शर्मा  ने इस आयोजन हेतु कंप्यूटर साइंस विभाग  को बधाई दी और कहा इस तरह के आयोजन विद्यार्ओ को विस्तृत  क्षेत्र में सोचने के लिए प्रेरित करते है।

शकराचार्य कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग  की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर मोनिषा शर्मा ने कहा ऐसी प्रतियोगिताओं  में भाग लेने से छात्रों के व्यक्तिव विकास को बढ़ावा मिलता है एवं  छात्र अपनी पाठ्यक्रम गतिविधियों को विकसित कर पाते है ।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर हंसा शुक्ला ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा की इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों को अपनी प्रतिभा, कौशल और क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक अमूल्य मंच प्रदान करती हैं।

क्विज़ को  काहूट ऐप की मदद से डिजाइन किया गया था। इसे तीन राउंड में विभाजित किया गया | प्रश्नोत्तरी में कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विभिन्न क्षेत्रों जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑपरेटिंग सिस्टम, प्रोग्रामिंग से प्रश्न शामिल किए गए थे।

प्रतियोगिता में सभी संकायों की दस टीमों ने भाग लिया। प्रथम पुरस्कार टीम डीएनसी (सदस्य नम्रता देवनाथ, बीसीए अंतिम वर्ष  दीपिका के. बीसीए  द्वितीय वर्ष   और चंदन देवांगन बीएससी  प्रथम वर्ष ) को मिला। टीम IW (सदस्य दीपांशु चंद्राकर, स्नेहा अनासाने बीसीए  द्वितीय वर्ष और हिमांशु बीएससी  प्रथम वर्ष) दूसरे स्थान पर रहीं और टीम बीसीए द्वितीय वर्ष(सदस्य अंश शर्मा, सिपिका टौंक और हशित जैन) ने तीसरा स्थान हासिल किया।

कार्यक्रम में प्रश्न मंच का संचालन सहायक प्राध्यापक कंप्यूटर साइंस श्रीलथा नायर  के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सप्रा जमुना प्रसाद साहू,सप्रा सुमय्या नाज़ सप्रा संतोषी चक्रवर्ती ने विशेष योगदान दिया कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं शामिल हुए।