Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जनसपंर्क विभाग के अधीक्षक श्री मेहर को सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी बिदाई

  श्री मेहर हमेशा कार्य के प्रति समर्पित रहे: श्री दरियो रायपुर, जनसपंर्क संचालनालय के अधीक्षक श्री कमल मेहर को अधिवार्षिकी आयु पूर्ण ...

Also Read

 


श्री मेहर हमेशा कार्य के प्रति समर्पित रहे: श्री दरियो

रायपुर,

श्री मेहर हमेशा कार्य के प्रति समर्पित रहे: श्री दरियो

जनसपंर्क संचालनालय के अधीक्षक श्री कमल मेहर को अधिवार्षिकी आयु पूर्ण करने पर आज भावभीनी विदाई दी गई। श्री मेहर का 
शाल, श्रीफल से सम्मान किया गया और उनके सुदीर्घ और स्वस्थ्य जीवन की कामना की गई। इस अवसर पर श्री मेहर ने कहा कि व्यक्ति के अंदर सीखने की लालसा होनी चाहिए, हमेशा जब अवसर मिले और जिस स्तर पर हो, सीखने की ललक होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैने अपने जीवन में चाहे वह उच्च अधिकारी हों, सहकर्मी या यहां तक मेरे अधीनस्थ काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी क्यों न हो उनसे सीखा। साथ ही यह कोशिश कि हमेशा अपडेट रहूं, मुझ पर जिस कार्य के लिए विश्वास जताया गया, उस पर खरा उतरने की मैंने हर संभव कोशिश की।

 अपर संचालक श्री जवाहर लाल दरियो ने कहा कि श्री मेहर अपने कार्य के प्रति समर्पित थे। उन्हें जब जो भी जिम्मेदारी दी गई, उसे उन्होंने समय पर पूर्ण किया। श्री मेहर दिन हो या रात कभी भी किसी काम को सौंपे जाने पर मना नहीं करते थे और कार्य को परिणाम तक पहुंचाकर ही छोड़ते थे। अपर संचालक श्री उमेश मिश्रा ने कहा कि श्री मेहर व्यवहार कुशल व्यक्ति है। वे अपने कार्यों की सूक्ष्म से सूक्ष्म जानकारी रखते थे। सिर्फ संचालनालय ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के जिला जनसम्पर्क कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उनसे हमेशा मार्गदर्शन लेते थे। अपर संचालक श्री संजीव तिवारी ने कहा कि श्री मेहर शासकीय नियम प्रकियाओं के इनसाइक्लोपीडिया हैं। वे नियम-प्रक्रियाओं से हमेशा अद्यतन रहते थे। पूरा विभाग उनसे मार्गदर्शन लेते रहे। छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के अध्यक्ष श्री बालमुकुंद तम्बोली ने कहा कि श्री मेहर के विकल्प के बारे में लम्बे समय से चर्चा होती रही है, मगर जिनके विकल्प के बारे में जितना शोध होता है, उनका वास्तव में कोई विकल्प नहीं होता। जनसम्पर्क विभाग के वाहन चालक संघ ने भी श्री मेहर को आत्मीय विदाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

उल्लेखनीय है अधीक्षक श्री कमल मेहर ने जनसंपर्क विभाग में 39 वर्षों की सेवा की। उन्होंने रायगढ़ से अपनी शासकीय सेवा की शुरूआत की और अंबिकापुर, बिलासपुर और रायपुर में कार्य किया। इस अवसर पर संयुक्त संचालक श्री आलोक देव, संतोष मौर्य, श्री पवन गुप्ता, श्री हीरा देवांगन, वित्त अधिकारी श्री प्रभात लकड़ा तथा संचालनालय के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।