Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

क्या हो गया है कांकेर जिले को ..? क्यों मिल रहे हैं यहां corona के अधिक संक्रमित

  रायपुर, जगदलपुर।  असल बात न्यूज़।।   पहली बार तो नहीं, लेकिन जो दूसरी लहर थी और तीसरी लहर में कांकेर जिले में कोरोना के अधिक संक्रमित मिलत...

Also Read

 रायपुर, जगदलपुर।

 असल बात न्यूज़।।  

पहली बार तो नहीं, लेकिन जो दूसरी लहर थी और तीसरी लहर में कांकेर जिले में कोरोना के अधिक संक्रमित मिलते रहे हैं। प्रदेश के दूसरे अपेक्षाकृत कम आबादी वाले जिलों की तुलना में कांकेर जिले में कोरोना के अधिक संक्रमित मिले हैं। एक दिन पहले भी 24 घंटे के भीतर यहां कोरोना के तीन संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि कांकेर जिले में corona के अधिक संक्रमित क्यों मिल रहे हैं। 

 एक दिन पहले प्रदेश के सबसे बड़े रायपुर जिले में कोरोना का कोई संक्रमित नहीं मिला है, रायगढ़, जांजगीर चांपा, राजनांदगांव, कोरबा जैसे सघन आबादी वाले सघन औद्योगिक क्षेत्रों में भी corona का  कोई संक्रमित नहीं मिला है। लेकिन कांकेर जिले में तीन संक्रमित मिलने से सभी का ध्यान उस ओर गया है।। 

वैसे कांकेर की जो भौगोलिक स्थिति है वह कई बड़े शहरों को जोड़ने वाले सेंटरप्वाइंट के रूप में विकसित हो रहा है। राजधानी रायपुर दुर्ग भिलाई धमतरी से जिसे भी बस्तर की ओर जाना है वह रास्ता कांकेर से होकर ही जाता है। दूसरी और विशाखापट्टनम से राजधानी रायपुर आने का भी या मुख्य मार्ग है। महाराष्ट्र की ओर जाने के लिए बीकानेर से सीधे मार्ग है। स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों की नजर से लगी हुई है कि क्या आने वाले दिनों में भी इस  जिले में कोरोना के नए संक्रमित मिलते हैं। अथवा स्थिति नियंत्रित हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। वहीं पर positivity rate 0.32 प्रतिशत पर है। जब बड़े शहरों के तुलना में छोटे शहरों में कोई संक्रामक बीमारी फैलने लगती है, बढ़ती दिखती है तो वह अधिक चिंता की बात हो जाती है।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता