Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, नवा रायपुर में प्रवेश प्रारंभ

  रायपुर, इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, छत्तीसगढ़ शासन, पर्यटन विभाग के अधीन संचालित एक शासकीय होटल प्रबंधन संस्थान है । होटल प्रबंधन के व...

Also Read

 


रायपुर, इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, छत्तीसगढ़ शासन, पर्यटन विभाग के अधीन संचालित एक शासकीय होटल प्रबंधन संस्थान है । होटल प्रबंधन के विषयों पर शिक्षा प्राप्त करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के इच्छुक अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम एवं एकमात्र इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, केटरिंग टेक्नालॉजी एण्ड एप्लाई न्यूट्रीशन, नवा रायपुर में प्रवेश प्राप्त कर सकते है ।

इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट, नवा रायपुर नेशनल कॉउन्सिल फॉर होटल मैनेजमेंट एण्ड केटरिंग टेक्नालॉजी, नोएडा (उ.प्र.) से मान्यता प्राप्त होटल प्रबंध संस्थान है। इसमें होटल प्रबंधन के 03 वर्षीय पाठ्यक्रम के साथ ही 04 वर्षीय पाठ्यक्रम के विकल्प के साथ स्नातक पाठ्यक्रम संचालित है । इंस्टीट्यूट में होटल प्रबंधन के स्नातक पाठ्यक्रम के साथ ही 01 वर्ष 06 माह के डिप्लोमा पाठ्यक्रम (डिप्लोमा इन फूड प्रोडक्शन, डिप्लोमा इन फूड एण्ड बेवरेज सिर्विसेस, डिप्लोमा इन हाउसकीपिंग आपरेशन्स) संचालित किए जा रहे हैं।  उपरोक्त पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किसी भी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा की बाध्यता नहीं है ।
उपरोक्तानुसार बी.एससी. डिग्री प्रदान करने के लिए इस कार्यक्रम को जे.एन.यू. नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त है।  इस कार्यक्रम के पास आउट छात्रों को जे.एन.यू. की डिग्री प्रदान की जाएगी । जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जे.एन.यू.) नई दिल्ली को भारत में विश्वविद्यालय श्रेणी में दूसरा स्थान प्राप्त है ।
इंस्टीट्यूट के इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त करने के लिए दूरभाष नंबर +91-0771-2972411, +91-2990302 पर संपर्क एवं इस्टीट्यूट की वेबसाईट www.ihmraipur.com का अवलोकन किया जा सकता है ।