Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कल्पतरू सेवा समिति ने विद्यालय के लाईब्रेरी को दी निःशुल्क पुस्तके

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  कल्पतरू सेवा समिति स्वरुपानंद महाविद्यालय के अध्यापकों द्वारा चलाई जाने वाली सामाजिक सहभागिता इकाई है। जो समाज क...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

कल्पतरू सेवा समिति स्वरुपानंद महाविद्यालय के अध्यापकों द्वारा चलाई जाने वाली सामाजिक सहभागिता इकाई है। जो समाज के आर्थिक, सामाजिक व शैक्षिक रूप से पिछड़े लोगों के सहायता हेतु गठित की गई है। इसी परिप्रेक्ष्य में कल्पतरू इकाई द्वारा आमदी नगर विद्यालय, हुडको भिलाई में 11वीं , 12वीं व मेडिकल एवं इंजीनियरिंग से संबंधित प्रवेश परीक्षाओं के लिये उपयोगी पुस्तकें दान स्वरुप दी गई।

कल्पतरु सेवा समिति की चेयरमेन डॉ. मोनिषा शर्मा ने कहा कि होनहार विद्यार्थियों का एक बड़ा समूह धनाभाव के कारण इंजीनीरिंग एवं मेडिकल के प्रवेश परीक्षाओं की पुस्तकें न लेने के कारण प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हो पाते है। सेवा समिति का लक्ष्य है कि ऐसे विद्यार्थियों को पुस्तकें व नोट्स आदि उपलब्ध कराये जिससे वंचित विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सके।

समिति की अध्यक्ष डॉ. श्रीमती हंसा शुक्ला ने बताया विद्या दान सबसे बड़ा दान है। पुस्तकें पढ़ने के बाद पुरानी नहीं होती वह हमेशा ज्ञान की स्त्रोत होती है इसलिये कल्पतरू सेवा समिति द्वारा आमदी नगर विद्यालय, हुडको भिलाई के ग्रंथालय में पुस्तक दान का निर्णय लिया गया इससे कोई एक विद्यार्थी नहीं अपितु विद्यालय के सभी विद्यार्थी इसे पढ़ सकेंगे।

समिति की सचिव स.प्रा. खुशबु पाठक ने बताया कि मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की पुस्तकें महंगी होती है जिसे कम आय वर्ग के विद्यार्थी नहीं खरीद पाते है। पुस्तक उपलब्ध होने पर विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर सकते है। अगर प्रवेश परीक्षा में सफल विद्यार्थी अपनी पुस्तकें दान स्वरुप दे तो निर्धन विद्यार्थियों को दे तो वे भी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से कर पायेंगे।

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारणी अधिकारी डॉ. दीपक षर्मा ने कल्पतरू इकाई की सराहना करने हुये हर संभव मदद करने की बात कहीं। 

आमदी नगर विद्यालय, हुडको भिलाई की प्राचार्य माधुरी कलस्कर ने समिति द्वारा पुस्तक दान की सराहना करते हुये कहा कि ग्रंथालय में इन पुस्तकों के होने से कक्षा के बाद विद्यार्थी इसे पढ़कर प्रवेश परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर पायेंगे। 

ग्यारवीं, बारहवीं की एनसीईआरटी की पुस्तके दी। मेडिकल परीक्षा संबंधित स्टडी मटेरियल व टेस्ट सीरिज व पुस्तकें दान स्वरूप दी गई।