Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आज इन 5 राशियों के जीवन में होगी प्रेम की बरसात, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय

  धर्म-कर्म।  असल बात न्यूज़।।    वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता ह...

Also Read

 धर्म-कर्म।

 असल बात न्यूज़।। 


 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 18 दिसंबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष: आपकी साझेदारी को आज इस बारे में ईमानदार आकलन की जरूरत है कि यह किस दिशा में जा रही है। सुधार करने के लिए आपके रिश्ते की संभावनाएं, अपनी भावनाओं के बारे में अधिक प्रत्यक्ष होने का प्रयास करें। प्रेमी के साथ दोपहर के भोजन के लिए आपका महत्वपूर्ण एक शानदार विचार है। चीजों को थोड़ा समझने का प्रयास करें और एक ऐसी लौ को फिर से जलाएं जो शायद हाल ही में बुझ गई हो। चीजों को रोमांटिक तरीके से शुरू करने से डरने की कोशिश न करें।

वृष: अपने जीवनसाथी को अपनी भावनाओं के बारे में बताने के लिए अच्छा दिन है। यदि आपके पास आमने-सामने ऐसा करने का साहस नहीं है तो बेहतर होगा कि आप टेक्स्ट या फोन कॉल के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। इस बारे में चिंता न करें कि यह आपके साथी को कैसा लगेगा। शायद वे आपके दृष्टिकोण को समझेंगे और संचार में आपके भविष्य के प्रयासों के प्रति अधिक ग्रहणशील होंगे।

मिथुन: मुमकिन है कि किसी पुराने प्यार की याद में आज आप उदास और भावुक सोच रहे हों। शायद आपको पुराने फोटो एल्बमों को पलटने और पिछले रिश्तों के बारे में सोचने का मन करे। हालांकि बीती बातों को रोमांटिक करने से आपको बचना चाहिए। अतीत में आपके साथ हुई सभी अविश्वसनीय चीजों के बावजूद आपको अपनी दृष्टि भविष्य पर टिकाए रखनी चाहिए।

कर्क: आपका प्रेमी आज आपको रोमांटिक सैर-सपाटे के लिए आसानी से मना सकेगा। किसी दूरस्थ स्थान पर इन सब से दूर हो जाना वैसा ही हो सकता है जैसा डॉक्टर ने आदेश दिया था। यदि आप कहीं जाते हैं जो आप दोनों को पसंद है, तो आपके लिए आराम करना और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेना बहुत आसान होगा। यह आपके रिश्ते के भावुक हिस्सों पर जोर देगा।

सिंह: आपके कुछ बेहद महत्वपूर्ण संबंधों में आज आश्चर्यजनक मोड़ आने की संभावना है। यह संभव है कि कोई आपसे दूर या आपकी दिशा में स्थानांतरित हो जाएगा। शुरुआत में आपको यह बात अटपटी लग सकती है, लेकिन कुछ समय बाद आपको यह पसंद आने लगेगी। सामाजिक समारोहों और अन्य सामूहिक गतिविधियों में आपके साथ अप्रत्याशित घटना भी हो सकती है। कुछ सुखद आश्चर्यों के लिए तैयार रहें।

कन्या: आज आपका और आपके जीवनसाथी का कोई ऐसा झगड़ा या मतभेद हो सकता है जिसे सुलझाना मुश्किल हो। एक अच्छा मौका है कि आप समस्या के उभरने से बच गए। यदि आप और आपका साथी इसके बारे में बात करना शुरू करते हैं तो आप आसानी से समस्या का समाधान कर सकते हैं। इसके बारे में एक ईमानदार बातचीत करें। समाधानों को पारस्परिक रूप से देखें और उनकी ओर काम करें।

तुला: अगर आपकी किसी दूर के व्यक्ति से गहरी और सार्थक बातचीत होती है, तो आप कोई नया दोस्त बना सकते हैं या शायद उससे प्यार हो सकता है। इस व्यक्ति के साथ आपके मौखिक और गैर-मौखिक आदान-प्रदान सामान्य से पूरी तरह से अलग तल पर हैं। शायद आपके पास आपसी जुनून की एक विस्तृत श्रृंखला है। चीजों को जल्दी मत करो, लेकिन इस संबंध को बढ़ने और फलने-फूलने का मौका दो।

वृश्चिक: यह संभव है कि आज जो होता है वह आपके जीवन को बेहद महत्वपूर्ण तरीकों से बेहतर के लिए बदल दे। आप हाल ही में एक ख़तरनाक गति से आगे बढ़ रहे होंगे, लेकिन अब यह सोचने का एक अच्छा समय है कि आपका रिश्ता किस दिशा में जा रहा है और आप इसमें निवेश क्यों कर रहे हैं। इस मुद्दे पर गहराई से विचार करना दीर्घावधि में वास्तव में मददगार साबित हो सकता है।

धनु: आज संभावना है कि आपके रिश्ते में आश्चर्य की भावना का संचार होगा। आप एक दूसरे के साथ में अपने विचारों को ताजा करके अपने रिश्ते को फिर से जीवंत कर सकते हैं। आप दोनों को विश्वास बनाने और एक साथ परिपक्व होने के साथ-साथ एक-दूसरे के प्रति स्नेह दिखाने के अनूठे तरीकों के साथ आने से लाभ होगा। अपने जीवन में इस नई-मिली ऊर्जा का आनंद लें।

मकर: यदि हाल ही में आपको इससे समस्या हो रही है, तो आपको अपना मौजूदा संबंध सामान्य से कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण लग सकता है। अलग-अलग शौक पूरा करने के लिए एक-दूसरे से कुछ समय निकालने से आपको फ़ायदा हो सकता है। समय के साथ, आप पाएंगे कि आप जिन कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं उनमें से कई विलीन हो जाएंगी। जब आप दोनों इसके लिए तैयार हों तो भविष्य में उत्तर खोजने का प्रयास करें।

कुंभ : अगर आप अविवाहित हैं और आज बाहर हैं, तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति से रोमांटिक प्रस्ताव मिल सकता है, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी। किसी करीबी दोस्त की अचानक दिलचस्पी देखकर आप अचंभित रह सकते हैं। कोई निश्चित निर्णय लेने से पहले आपको इस योजना पर थोड़ा विचार करना चाहिए, इसलिए अभी के लिए रुक जाइए। निस्संदेह, आप सबसे अच्छे विकल्प पर पहुंचेंगे। सही उत्तर पर पहुंचने के लिए अपने विश्वस्त सहयोगियों से परामर्श करें।

मीन: आपने पहली बार अनुभव किया है कि कैसे प्यार एक बार अलग हुए लोगों के बीच अभिव्यक्ति की रेखाओं को खोलने के लिए तनावपूर्ण पारस्परिक गतिशीलता में अद्भुत काम कर सकता है। आज आपको एक और महत्वपूर्ण संबंध को बदलने का मौका दिया जाएगा जो आपको परेशानी दे रहा है। फर्क करने के लिए केवल सच्चा, पारदर्शी और वास्तविक होने की इच्छा है। अपने आप को वहां से बाहर निकालने से न डरें।