Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

वक्फ बोर्ड के दावे के बाद भिलाई की राजनीति में भी उबाल आ गया

  भिलाई। दुर्ग निगम क्षेत्र की जमीन पर अपना दावा करने के बाद वक्फ बोर्ड ने भिलाई निगम की जमीन पर अपना दावा कर दिया है। वक्फ बोर्ड के दावे ...

Also Read

 


भिलाई। दुर्ग निगम क्षेत्र की जमीन पर अपना दावा करने के बाद वक्फ बोर्ड ने भिलाई निगम की जमीन पर अपना दावा कर दिया है। वक्फ बोर्ड के दावे के बाद भिलाई की राजनीति में भी उबाल आ गया है। मंगलवार को तहसील कार्यालय में 700 से अधिक लोगों ने पहुंचकर वक्फ बोर्ड के दावे पर आपत्ति की है। वक्फ बोर्ड ने कुरुद, छावनी और जामुल के खेदामारा की जमीन पर अपना दावा पेश किया है। जिसकी सूचना जारी होते ही बड़ी संख्या ने तहसील कार्यालय पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई है।

वक्फ बोर्ड के दावे पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए पहुंचे दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने कहा कि वर्ष 1995 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। जब वक्फ बोर्ड को ऐसा अधिकार दे दिया गया था कि वे किसी भी जमीन पर अपना दावा पेश कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में वक्फ बोर्ड को जमीन पर मालिकाना हक से संबंधित कोई दस्तावेज देने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि, जो जमीन पर काबिज है और उसका मालिक है, उसे इस बात का प्रमाण देना होगा कि उक्त जमीन उसकी है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में वे छत्तीसगढ़ की जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े हैं। वहीं भाजपा नेता डा. दीप चटर्जी ने बताया कि विगत दिनों दुर्ग के बड़े भू भाग पर वक्फ बोर्ड ने दावा किया था और अब भिलाई के कुरूद, छावनी एवं खेदमारा में दावा किया है। इनके दावों को निरस्त एवं खारिज करवाने के लिए आज भिलाई की जागरूक जनता ने शासन को दावा आपत्ति लगाकर करारा जवाब दिया और ये भी बता दिया है कि पूरे छत्तीसगढ़ की एक इंच जमीन का हिस्सा भी इन्हें लेने नही देंगे।मयंक गुप्ता ने कुरूद, छावनी, खेदमारा की जमीन पर वक्फ बोर्ड के दावे पर आपत्ति करने के लिए हर परिवार के एक व्यक्ति से आपत्ति करने की अपील की है। ताकि इनके दावे को खारिज किया जा सके।

वक्फ बोर्ड के दावे के खिलाफ भिलाई से शाम चार बजे तक 700 से अधिक लोगों ने आवेदन जमा कर अपनी आपत्ति दर्ज कराई। सभी आवेदन में भिलाई नगर निगम क्षेत्र के किसी और भी जमीन पर वक्फ बोर्ड ने दावा किया हो तो उसे भी निरस्त करने की मांग की गई है। आम लोगों के साथ ही भिलाई भाजपा के जिलाध्यक्ष बृजेश बृजपुरिया, महामंत्री शंकरलाल देवांगन, संजय खंडेलवाल, शिरीष अग्रवाल, पार्षद अनिता अजय साहू, पीयूष मिश्रा, महेश वर्मा, वीणा चंद्राकार, भोजराज सिन्हा, महेश अग्रवाल, गिरजा बंछोर, ठाकुर निहाल, मयंक गुप्ता, सन्नाी यादव, रोहन सिंह, प्रश्न दत्ता, राजा ठाकुर, योगेंद्र देवांगन, कुरूद साहू समाज अध्यक्ष अजय साहू, देवांगन समाज अध्यक्ष श्रीराम देवांगन, शिव साहू, बबलू चंद्राकर, मुकेश साहू, नरेंद्र निषाद और विनोद चतुर्वेदी सहित अन्य लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।