Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मूर्ति विसर्जन के दौरान अचानक आयी बाढ़, सात की मौत, 40 से अधिक लापता

  बंगाल: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पुजा विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से सात लोगों की मौत हो गयी. बता दें कि घटना बुधवार शाम जलपाईगुड़ी जि...

Also Read

 


बंगाल: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पुजा विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से सात लोगों की मौत हो गयी. बता दें कि घटना बुधवार शाम जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार इलाके में माल नदी की है, जहां दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान नदी में अचानक जल का स्तर बढ़ गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में लोग नदी पहुंचे थे. तभी अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से कई लोग वहां फंस गए और देखते ही देखते सात लोग नदी में समा गए जहां उनकी मौत की पुष्टि हो गयी. बताया जा रहा है कि इस हादसे में लगभग 40 लोग लापता है जिनकी तलाश जारी है.

हादसे के तुरंत बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है. इस घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें कई लोग मूर्ति विसर्जन के लिए नदी में उतरे नजर आते हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गया, लहरें इतनी तेज उठीं कि कई लोग उनमें फंसकर बहने लगे. मौके पर चीख-पुकार मच गई और अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

ताजा जानकारी के अनुसार माल नदी में लापता लोगों की खोजबीन जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन एनडीआरएफ के द्वारा चलाया जा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना करीब 9 बजे की है जब बड़ी संख्या में लोग दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने के लिए माल नदी गए थे. उस समय जलस्तर ज्यादा नहीं था, ऐसे में किसी भी तरह की सख्ती नहीं थी. अचानक से जलस्तर बढ़ गया और लोग पानी के बहाव में फंस गए.